पूर्व केंद्रीय मंत्री हुये झपट्टामार का शिकार, सुरक्षाकर्मियों को झांसा देकर ठग पैदल ही फोन चुराकर हुआ फरार

पूर्व केंद्रीय मंत्री हुये झपट्टामार का शिकार, सुरक्षाकर्मियों को झांसा देकर ठग पैदल ही फोन चुराकर हुआ फरार

पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता विजय गोयल का फोन एक बदमाश ने चोरी कर लिया और फरार हो गया। घटना सोमवार को जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन के गेट नंबर चार के पास हुई। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस पहुंची और सीसीटीवी फुटेज की मदद से अपराधी की पहचान करने की कवायद शुरू कर दी।
पुलिस सूत्रों के अनुसार भाजपा नेता विजय गोयल के पीएसओ ने पुलिस को फोन कर घटना की जानकारी दी। भाजपा नेता सुभाष मार्ग से सोमवार शाम सात बजे दरियागंज से लालकिला जा रहे थे। वह अपनी अर्टिगा कार में बैठे फोन पर बात कर रहे थे। उनकी कार की खिड़की खुली हुई थी और वह फोन पर बात कर रहे थे। इसी दौरान एक बदमाश पैदल ही उनकी कार के पास पहुंचा और उनके हाथ से फोन छीन कर फरार हो गया।
युवक ने फोन छीन लिया और सुरक्षाकर्मी उसके पीछे दौड़ पड़े। लेकिन ठग ने सुरक्षाकर्मी को झांसा देकर फरार हो गया। पुलिस अधिकारी के मुताबिक, युवक सीसीटीवी में कैद हो गया। उसने नीली शर्ट और सफेद टोपी पहन रखी थी। पुलिस टीम बनाकर उसकी तलाश शुरू की थी। हालांकि कुछ ही घंटों के अंदर पुलिस ने मोबाइल फोन खोज निकाला था। इसके लिए पुलिस ने तकरीबन 100 सीसीटीवी फुटेज खंगाल लिए थे। जानकारी में सामने आया कि चोर ने अन्य किसी खरीददार को 2200 रुपये में फोन बेच दिया था। पुलिस ने बताया कि मोबाइल फोन बरामद कर लिया गया है। आरोपी पहले भी चार ऐसे मामलों में शामिल रहा है। एक पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि दरियागंज निवासी साजन (22 वर्ष) ने सोमवार शाम को विजय गोयल का फोन उस समय कथित तौर पर छीन लिया था, जब वह सुभाष मार्ग से होकर दरियागंज से लाल किले की ओर जा रहे थे। उन्होंने बताया कि साजन ने उत्तरी दिल्ली में लाल किले के पास गोयल का फोन कथित तौर पर छीन लिया था और उसे दरियागंज इलाके से गिरफ्तार किया गया है।

Tags: National