पूर्व भारतीय क्रिकेटर फारूक इंजीनियर ने इस भारतीय खिलाड़ी की वकालत की, कहा टीम में शामिल होते देखना चाहता हूँ

पूर्व भारतीय क्रिकेटर फारूक इंजीनियर ने इस भारतीय खिलाड़ी की वकालत की, कहा टीम में शामिल होते देखना चाहता हूँ

25 अगस्त से हेडिंग्ले में होना है भारत-इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच

भारतीय टीम इस समय इंग्लैंड में 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है। दो टेस्ट मैचों के बाद भारतीय टीम इस सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है। इसका तीसरा मैच 25 अगस्त से हेडिंग्ले में होना है। इस बीच सूर्यकुमार यादव को भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की मांग की जा रही है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर फारूक इंजीनियर ने भी कहा कि सूर्यकुमार यादव को भी टीम में शामिल किया जाना चाहिए। 
आपको बता दें कि पूर्व क्रिकेटर फारूक इंजीनियर ने स्पोर्ट्स अपॉर्चुनिटी के साथ एक साक्षात्कार में कहा"मैं सूर्यकुमार यादव का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं। मुझे लगता है कि वह एक बहुत अच्छा खिलाड़ी है।" मैं निश्चित रूप से चेतेश्वर पुजारा या अजिंक्य रहाणे के बजाय उन्हें चुनूंगा। सूर्यकुमार यादव एक अच्छे और मैच विजेता खिलाड़ी होने के साथ-साथ क्लास भी हैं। श्रेयस अय्यर के चोट के कारण बाहर होने के बाद सूर्यकुमार यादव को खेलना ही चाहिए। वह तेजी से 70-80 रन बना सकते हैं। वह एक महान बल्लेबाज और एक अच्छे इंसान भी हैं। फारूक इंजीनियर ने यह भी कहा कि लोग विजेता टीम को बदलना नहीं चाहते लेकिन यह हेडिंग्ले के विकेट पर निर्भर करता है।
आपको बता दें कि हेडिंग्ले को दुनिया की बेहतरीन पिचों में से एक माना जाता है। इस बारे में बात करते हुए इंजिनियर ने कहा कि सूर्यकुमार यादव टीम में कुशल खिलाड़ी हैं और इसलिए उन्हें टीम में शामिल होना चाहिए। टीम में सूर्यकुमार यादव के अलावा पृथ्वी शॉ भी हैं। सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल, ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर और आवेश खान जैसे भारतीय खिलाड़ी चोटों के कारण भारत आ रहे हैं इसलिए दोनों को टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ उस टीम का हिस्सा थे जो शिखर धवन की कप्तानी में टी20 और वनडे सीरीज खेलने श्रीलंका गई थी।
दोनों खिलाड़ी श्रीलंका से सीधे इंग्लैंड गए हैं। पृथ्वी शॉ एक सलामी बल्लेबाज और वर्तमान भारतीय सलामी बल्लेबाज के।एल। राहुल और रोहित शर्मा दोनों फॉर्म में दिख रहे हैं, इस समय पृथ्वी शॉ के लिए जगह बन पाना मुश्किल है। फारूक इंजीनियर का अपना विश्लेषण है कि अजिंक्य रहाणे या चेतेश्वर पुजारा की जगह सूर्यकुमार यादव को टीम में जगह मिल सकती है। हालांकि दोनों खिलाड़ियों के पास विदेश में खेलने का अनुभव है और सूर्यकुमार यादव को अभी टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करना बाकी है। ऐसे में सूर्यकुमार यादव को बाहर बैठना पड़ सकता है।
Tags: