फुटबॉल : चैंपियंस लीग में 40 टीमों के खिलाफ कम से कम एक गोल करने वाले पहले फुटबॉलर बने मेस्सी, तोडा रोनाल्डो का रिकॉर्ड

फुटबॉल : चैंपियंस लीग में 40 टीमों के खिलाफ कम से कम एक गोल करने वाले पहले फुटबॉलर बने मेस्सी, तोडा रोनाल्डो का रिकॉर्ड

पिछले महीने मैकाबी हाइफा के खिलाफ गोल करके रोनाल्डो ने बनाया था रिकॉर्ड

यूरोप के सबसे बड़े क्लब फुटबॉल टूर्नामेंट चैंपियंस लीग में पेरिस सेंट-जर्मेन और बेफिका के बीच मैच 1-1 से ड्रॉ पर समाप्त हुआ। लिस्बन में खेले गए इस मैच में अर्जेंटीना के खिलाड़ी लियोनेल मेसी ने अपने पारंपरिक प्रतिद्वंद्वी क्रिस्टियानो रोनाल्डो के देश में शानदार गोल कर सभी का दिल जीत लिया। मेसी ने मैच के 22वें मिनट में एमबीप्पे और नेमार की मदद से शानदार फील्ड गोल करते हुए टीम को बढ़त दिला दी। पहले हाफ की समाप्ति से पहले, पेरिस सेंट-जर्मेन के डैनिलो पेरीएरा ने एक बड़ी गलती की और टीम के आत्मघाती स्कोर के बाद स्कोर 1-1 से बराबर पर पहुँच गया।

मेस्सी के नाम खास रिकॉर्ड दर्ज


आपको बता दें कि पीएसजी मैच ड्रॉ होने के बाद ग्रुप-एच में शीर्ष पर पहुंच गया है। उसके तीन मैचों में सात अंक हैं। दूसरे स्थान पर काबिज बेनिफिका के भी सात अंक हैं। जुवेंटस तीन मैचों में केवल तीन अंक हासिल करने में सफल रहा। चैंपियंस लीग में मेसी ने 40वीं टीम के खिलाफ गोल किया है। वह 40 टीमों के खिलाफ कम से कम एक गोल करने वाले पहले फुटबॉलर बने। उन्होंने पिछले महीने मैकाबी हाइफा के खिलाफ गोल करके रोनाल्डो का रिकॉर्ड तोड़ा। वह 39 अलग-अलग टीमों के खिलाफ गोल करने वाले पहले खिलाड़ी बने थे। हालांकि मेसी ने चैंपियंस लीग फुटबॉल में 127 गोल किए हैं और रोनाल्डो (140) के रिकॉर्ड से 13 गोल दूर हैं।

फीफा विश्व कप में ब्राजील होगी शीर्ष टीम


ब्राजील ने बेल्जियम के खिलाफ अपनी बढ़त मजबूत कर ली है, जो फीफा रैंकिंग में दूसरे स्थान पर है। वह शीर्ष क्रम की टीम के रूप में इस साल 20 नवंबर से कतर में होने वाले विश्व कप में प्रवेश करेगी। ब्राजील ने सितंबर में घाना और ट्यूनीशिया के खिलाफ अपने दो अभ्यास मैच जीते। बेल्जियम ने नीदरलैंड के खिलाफ अपने दो राष्ट्र लीग मैचों में से एक में हार का सामना किया। अर्जेंटीना तीसरे और 2018 चैंपियन फ्रांस चौथे नंबर पर है। मेजबान कतर 50वीं रैंकिंग वाली टीम है। घाना 61वीं रैंक के साथ विश्व कप में सबसे कम रैंकिंग वाली टीम के रूप में खेलेगी। टॉप-20 में चारों टीमों के साथ रैंकिंग के मामले में वर्ल्ड कप का ग्रुप-बी काफी मजबूत है।
Tags: Sports