फुटबॉल : क्रिस्टियानो रोनाल्डो की अनुशासनहीनता जारी, मैच के दौरान ही चले गए मैदान से बाहर

फुटबॉल : क्रिस्टियानो रोनाल्डो की अनुशासनहीनता जारी, मैच के दौरान ही चले गए मैदान से बाहर

इससे पहले अभ्यास के समय गैरहाजिर रहने, देर से आने और टीम मीटिंग में अनियमित रहने को लेकर चर्चा में आ चुके है रोनाल्डो

फुटबॉल जगत में एक बड़ा नाम माने जाने वाले क्रिस्टियानो रोनाल्डो बीते कुछ समय से चर्चा में तो है पर इस बार उनके सुर्ख़ियों में आने का कारण उनका खेल नहीं बल्कि उनका दुर्व्यवहार है। इस सीजन में मैनचेस्टर यूनाइटेड की ओर से खेल रहे क्रिस्टियानो रोनाल्डो की अनुशासनहीनता जारी है। पहले नियमित रूप से प्रशिक्षण में शामिल नहीं होने वाले  क्रिस्टियानो रोनाल्डो टीम की बैठकों में भी अनियमित रहते है। इन सबके बीच मैदान पर बिना उत्साह के खेल रहे  क्रिस्टियानो रोनाल्डो को इसी कारण से कई मैचों में खेलने का मौका नहीं दिया जा रहा है।

मैच खत्म होने से पहले ही मैदान से निकल गए रोनाल्डो


अब इसके बाद रोनाल्डो ने एक और अनुशासनहीन व्यवहार किया। बुधवार को टोटेनहम के खिलाफ मैच में उनके व्यवहार की आलोचना की गई। उन्हें मैच की प्लेइंग टीम में शामिल नहीं किया गया था। हालांकि, नियम यह है कि मैच के दौरान पूरी टीम को बैठना होता है क्योंकि मैनेजर चाहे तो किसी भी खिलाड़ी को मैदान में उतार सकता है, पर मैच खत्म होने से पहले रोनाल्डो मैदान से निकल गए और सीटी बजने से पहले चेंजिंग रूम में चले गए। इस समय खेल में चार मिनट का टाइम बचा था। फुटबॉल जगत रोनाल्डो के इस प्रकार एक व्यवहार से नाराज है। मैनचेस्टर यूनाइटेड के मैनेजर एरिक टेन हार्ग ने इस बार उन्हें रोकने की कोशिश नहीं की।

बीच में ही क्लब छोड़ना चाहते थे रोनाल्डो


वहीं मैदान के अंदर खेल में भी मैनचेस्टर यूनाइटेड का स्तर लगातार गिर रहा है और वह चैंपियंस लीग से भी बाहर हो गया है। रोनाल्डो इस वजह से अपने दो साल के अनुबंध के बीच में ही क्लब छोड़ना चाहते थे, लेकिन जटिल कानूनी प्रक्रिया में शामिल होने के कारण यह संभव नहीं था। ऐसे में वह बेवजह क्लब में सीजन को आगे बढ़ा रहे हैं। 

 प्रशिक्षण के लिए देर से आने पर पड़ चुकी है डांट


गौरतलब है कि इससे पहले, रोनाल्डो को उनके साथियों ने तब डांटा था जब वह प्रशिक्षण के लिए देर से आए थे। टोटकम के खिलाफ मैच की घटना के बाद उन्होंने कहा कि हम टीम प्रबंधन की अगली बैठक में रोनाल्डो के इस व्यवहार पर चर्चा करेंगे। 37 वर्षीय रोनाल्डो ने इस सीजन में मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए 12 मैचों में केवल दो गोल किए हैं।
Tags: Sports