जानें कब से शुरू हो रहा है डिप्लोमा का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

जानें कब से शुरू हो रहा है डिप्लोमा का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

सीट नंबर और मार्कशीट के बिना ही हो सकेगा रजिस्ट्रेशन

सरकार द्वारा कक्षा 10 के सभी बच्चों को मास प्रमोट के जरिये पास कर दिया गया था। जिसके चलते कक्षा 11 और डिप्लोमा प्रवेश के लिए छात्रों की तादाद बढ़ चुकी है। ऐसे में कक्षा 10 के बाद डिप्लोमा के प्रवेश के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू होने जा रहा है। हालांकि मास प्रमोट के कारण अभी तक छात्रों को अभी तक मार्कशीट नहीं दी गई है। ऐसे में इस बार बिना सीट नंबर का इस्तेमाल किए छात्र डिप्लोमा में अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकेगे। 
बता दे की डिप्लोमा इजनेरी प्रवेश के लिए छात्रों को कक्षा 10 का सीट नंबर और उनके नंबर सहित की सभी चीजों की सहायता से रजिस्ट्रेशन करना होता था। लेकिन इस बार कोरोना के कारण बच्चों की परीक्षा हुई ही नहीं है और इसी के कारण छात्रों के पास कोई सीट नंबर ही नहीं है। हालांकि जब रिजल्ट जाहीर किया जाएगा सभी छात्रों को सीट नंबर सहित की सभी चीजें भर के डोक्यूमेंट अपलोड करने रहेगे। 
सरकार ने टेक्निकल शिक्षण के प्रवेश के नियमों में बदलाव किए गए है। जिसके लिए जारी हुये नोटिफिकेशन के अनुसार डिप्लोमा टू डिग्री इजनेरी और सर्टिफिकेट टू डिप्लोमा इजनेरी में भी पिछले साल की खाली सीट अगले साल के केरी फॉरवर्ड होगी। 
Tags: Gujarat