सूरत में महापौर रिलिफ फंड से कोरोना मरीजों को भी आर्थिक सहायताः विजय चौमाल

सूरत शहर में महापौर रिलिफ फंड से जरूरतमंद आर्थिक रूप से कमजोर मरीजों को कुल खर्च के १५ प्रतिशत आर्थिक सहायता दी जायेगी

इस स्किम में कुल खर्च के 15 प्रतिशत तक की आर्थिक सहायता प्रदान की जाती है
सूरत महानगरपालिका के जिस किसी भी नागरीक ने सूरत शहर के अस्पताल में गंभीर बिमारी या कोरोना का इलाज किया है ऐसे जरूरतमंद गरीब परिवार को महापौर रिलिफ फंड से सरकारी सहायता दी जाती है। जरूरतमंद लोग महापौर रिलिफ फंड स‌मिति के सदस्य एवं डुंभाल क्षेत्र से पार्षद विजय चौमाल का संपर्क कर सकते है। 
सूरत महानगरपालिका की स्वास्थ समिति के उपाध्यक्ष एवं महापौर रिलिफ फंड स‌मिति के सदस्य विजयभाई चौमाल ने जानकारी देते हुए कहा कि शहर के गरीब और जरूरतमंद नागरीक ने किसी भी बिमारी की शहर के किसी भी अस्पताल में चिकित्सा की है तो उस नागरीक को महापौर रिलिफ फंड से खर्च के 10 प्रतिशत राशि सरकार की ओर से मदद की जाती है। वर्तमान कोरोना काल के दौरान शहरवासियों की आर्थिक स्थिति खराब है और ज्यादातर लोग बिमार हुए है। विजया चौमाल ने गुजरात प्रदेश भाजपा अध्यक्ष एवं सांसद सी.आर.पाटील से इस संदर्भ में चर्चा करके सूरत के जरूरतमंद नागरीकों को वर्तमान कोरोनाकाल में 10 के बदले 15 प्रतिशत आर्थिक सहायता देने का प्रस्ताव रखा था जो स्वीकृत हो गया है। 
महापौर रिलिफ फंड पाने के लिए सबसे पहले सूरत का नागरीक होना जरूरी है और मेडीक्लेम नही होना चाहिए । मरीज की आर्थिक परिस्थिति के क्राईटेरिया को ध्यान में रखते हुए किसी भी प्रकार की बिमारी का अस्पताल में किए गए खर्च का 15 प्रतिशत तक राशी महापौर रिलिफ फंड से दि जाती है। इस राशी को प्राप्त करने के लिए सूरत महानगरपालिका में महापौर कार्यालय या महापौर रिलिफ फंड समिति के सदस्य विजय चौमाल का संपर्क कर सकते है।  जिस किसी मरीज को डिस्चार्ज होने के 6 महिनों से पुर्व इस स्किम का लाभ प्राप्त कर सकते है। 
Tags: