फिल्म जगत : एक और अभिनेत्री हुई झोलाछाप डॉक्टर का शिकार, रूट कैनाल कराने गई कन्नड़ अभिनेत्री का चेहरा हुआ बदसूरत

झोलाछाप डॉक्टर ने एनेस्थीसिया की जगह सैलिसिलिक एसिड दे दिया जिससे अभिनेत्री का पूरा चेहरा सूज गया और बदसूरत हो गया है

अभी कुछ समय पहले, कर्नाटक में एक मुन्नाभाई एमबीबीएस जैसे झोलाछाप डॉक्टर के पास सर्जिकल प्रक्रिया से गुजरने के बाद कन्नड़ अभिनेत्री चेतना राज की मौत हो गई थी। अब एक और कन्नड़ एक्ट्रेस ऐसी मेडिकल कदाचार का शिकार हो गई है। इस अभिनेत्री का नाम है स्वाति सतीश, जो मात्र रूट कैनाल ट्रीटमेंट के लिए गयी थी पर झोलाछाप डॉक्टर ने एनेस्थीसिया की जगह सैलिसिलिक एसिड दे दिया जिससे उनका पूरा चेहरा सूज गया और बदसूरत हो गया है।
आपको बता दें कि रूट कैनाल उपचार को बहुत सामान्य माना जाता है और इसमें कोई विशेष जोखिम शामिल नहीं होता है। हालांकि, बेंगलुरु के ओरिक्स डेंटल अस्पताल में इलाज कराने वाली स्वाति को इस बात का अंदाजा नहीं था कि इस सर्जरी से उनका फिल्मी करियर हमेशा के लिए खत्म हो सकता है। इस घटना से स्वाति का पूरा चेहरा बदसूरत हो चुका है। अब उन्होंने घर से बाहर निकलना भी बंद कर दिया है। सर्जरी के बाद जब स्वाति के असली चेहरे और उनके चेहरे की तस्वीरें वायरल हुईं तो फैंस हैरान रह गए।
एनेस्थीसिया देने में गलती पर डॉक्टर ने बचाव करते हुए कहा कि यह एक बहुत ही सामान्य बात है। दो-तीन दिनों में सूजन दूर हो जाएगी। लेकिन तीन हफ्ते की सर्जरी के बाद भी चेहरे पर सूजन कम नहीं हुई और स्थिति में कोई बदलाव नहीं आया। स्वाति के चेहरे पर सूजन कम नहीं हुई है और दर्द अभी भी है। जब वह दूसरी राय के लिए दूसरे अस्पताल गई, तो उसे बताया गया कि उसके डॉक्टर ने बहुत बड़ी गलती की है।
हाल ही में, कन्नड़ अभिनेत्री चेतना राज की लेभागु डॉक्टर की सर्जरी के कारण मृत्यु हो गई। चेतना अस्पताल में वसा घटाने की सर्जरी के लिए गई थी लेकिन उस अस्पताल को वास्तव में इस प्रकार की सर्जरी के लिए मान्यता नहीं मिली थी। अस्पताल के खिलाफ पुलिस में मामला भी दर्ज किया गया और कर्नाटक सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने भी अपनी जांच की।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें