एफआईएच प्रो लीग: भारत ने पहले मुकाबले में चीन को 7-1 से रौंदा

एफआईएच प्रो लीग: भारत ने पहले मुकाबले में चीन को 7-1 से रौंदा

भारतीय टीम ने महिला हॉकी एशिया कप में कांस्य पदक के लिए चीन को हराया था

महिला हॉकी एशिया कप में कांस्य पदक से संतोष करने वाली भारतीय महिला हॉकी टीम ने एशिया कप की हार को दरकिनार करते हुए अपने अगले ख़िताब पर जोर अजमाइश शुरू कर दी है। एफआईएच प्रो लीग में अपने पहले मुकाबले में भारतीय महिला हॉकी टीम ने चीन को 7-1 से बड़े अंतर से धूल चटाते हुए अपने अभियान की विजयी शुरुआत की है। एशिया कप में भारत से हराने के बाद इस मैच में भी चीन की टीम कही भी असरदार नहीं दिखी।
इस पूरे मैच में भारतीय महिला टीम चीन पर भारी पड़ती दिखीं। एक भी समय ऐसा नहीं लगा कि टीम कमजोर पड़ रही हो। वहीं चीन की टीम ने गोल दागने के कुछ प्रयास किए, लेकिन कामयबी सिर्फ 1 बार ही मिल पाई। जबकि भारत की ओर से नवनीत कौर, नेहा, वंदना कटारिया, गुरजीत कौर, सुशीला चानू ने एक-एक और शर्मिला देवी ने दो गोल अपने नाम किए। वहीं, चीन की ओर से डेंग जू ने एकमात्र गोल किया।
मैच की बात करें तो भारत ने शुरूआती समय से ही दबदबा बना लिया। मैच के 5वें मिनट में रवनीत ने, फिर 12वें मिनट में नेहा ने और फिर मैच के 40वें मिनट में वंदना कटारिया ने गोल करते हुए भारत को 3-0 की मजबूत बढ़त दिला दी। इसके ठीक 3 मिनट बाद डेंज यूए ने चीन के लिए पहला गोल दागा। हालांकि भारतीय महिला टीम ने अकैट करना जारी रखा और 47वें मिनट में सुशील चानू ने पेनल्टी स्ट्रोक लगाकर बढ़त 4-1 की कर दी। इसके बाद अगले ही मिनट देवी शर्मिला ने टीम के लिए 5वां गोल, फिर 50वें मिनट में कौर गुरजीत ने, फिर 52वें मिनट में सुशील चानू ने अपना दूसरा गोल करते हुए 7-1 की बढ़त बना ली। शर्मिला देवी को प्लेयर ऑफ द मैच अवार्ड से नवाजा गया।