फीफा वर्ल्ड कप 2022 : क्रिस्टियानो रोनाल्डो के रिकॉर्ड गोल के सहारे पुर्तगाल ने घाना को 3-2 से हराकर की विजयी शुरूआत

मुकाबले के अंतिम 30 मिनट में रोमांच से रहे भरपूर, 6३ मिनट में एक भी गोल नहीं हुआ

फीफा वर्ल्ड कप में पुर्तगाल और घाना के बीच खेले गए मुकाबले में रोनाल्डो का तूफानी नजारा देखने को मिला। पुर्तगाल के कप्तान और स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो गुरुवार को अपने रंग में नजर आए। अपना पांचवां और संभवतया आखिरी वर्ल्ड कप खेल रहे रोनाल्डो पूरे रंग में दिखे और उन्होंने आखिरकार लंबी जद्दोजहद के बाद घाना के खेमे में गोल दाग अपने फैंस को खुश कर दिया। क्रिस्टियानो रोनाल्डो के 64वें मिनट में किए गए रिकार्ड गोल की मदद से पुर्तगाल ने फीफा विश्व कप में ग्रुप एच के मैच में घाना को 3-2 से हराकर विजयी शुरूआत की।

आखरी पलों में पलती बाजी

 
आपको बता दें कि पहले 6३ मिनट में एक भी गोल नहीं हुआ। हालांकि, 15 मिनट में चार गोल करने के बाद सनसनी मच गई। मैच में एक मिनट शेष रहते घाना ने गोल कर पुर्तगाल पर दबाव बना दिया। हालाँकि, पुर्तगाल ने अंततः 3-2 से जीत हासिल की। इस मुकाबले के अंतिम 30 मिनट में रोमांच से भरपूर रहे जब दोनो टीमो ने कुल मिला कर सभी पांच गोल दागे। दनादन गोल अभियान की शुरूआत पुर्तगाल के 37 साल के स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने 63वें मिनट में की। इसके बाद घाना के एंद्रे आंद्रे अय्यू ने 73वें मिनट में गोल दाग कर मैच में घाना की वापसी करा दी। जू फेलिक्स ने 78वें मिनट में और राफेल लियो ने 80वें मिनट में गोल कर पुर्तगाल को 3-1 की बढ़त दिला दी। घाना के बुखारी के 89वें मिनट में किए गए गोल ने पुर्तगाल पर दबाव बना दिया। हालाँकि, पुर्तगाल ने अंततः 3-2 से जीत हासिल की। घाना को चार और पुर्तगाल को दो पीले कार्ड दिखाए गए।

रोनाल्डो ने बनाया ये कीर्तिमान


रोनाल्डो ने मैच में किए गए इस गोल के साथ दुनिया के सर्वाधिक गोल दागने के अपने पिछले रिकार्ड में एक और मानक स्थापित किया। इसके साथ ही वह पांच विश्व कप में स्कोर करने वाले दुनिया के पहले फुटबॉलर भी बन गए हैं। रोनाल्डो ने इस मैच के बाद अब तक 118 अंतरराष्ट्रीय गोल किए हैं। घाना के बुखारी ने अंतिम क्षणों में गोल कर रोनाल्डो के सामने शानदार अंदाज में जश्न मनाया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें