फीफा विश्व कप 2022 : टूर्नामेंट के शुरुआत में ही अलग हुए फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो और मैनचेस्टर यूनाइटेड

ब्रिटिश पत्रकार पियर्स मॉर्गन के साथ अपने हालिया इंटरव्यू के बाद रोनाल्डो को कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ रहा

फुटबॉल जगत का सबसे बड़ा टूर्नामेंट फीफा विश्व कप २०२२ की शुरुआत रविवार को कतर में हो चुकी हैं। इस बार पहली बार अरब देशों में हो रहे विश्व कप को लेकर कोई न कोई खबर चर्चा में बनी हुई है। ये विश्व कप फुटबॉल जगत के दो धुरंधर रोनाल्डो और मेस्सी के लिए आखरी विश्व हो सकता है। ऐसे में इनके प्रशंसक अपने चहेते खिलाड़ी को कप उठाते हुए देखना चाहते हैं। इसी बीच पुर्तगाल के सुपरस्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो को लेकर एक बड़ी जानकारी सामने आई है। अब विश्व कप के बीच में ही मैनचेस्टर यूनाइटेड और रोनाल्डो अलग हो चुके हैं। उन्होंने आपसी समझौते के साथ क्लब छोड़ने का फैसला लिया। 

मैनचेस्टर यूनाइटेड में दूसरा कार्यकाल


आपको बता दें कि 2021-22 सीजन की शुरुआत से पहले इटालियन क्लब जुवेंटस से आए रोनाल्डो का मैनचेस्टर यूनाइटेड में यह दूसरा कार्यकाल था। ओल्ड ट्रैफर्ड में लौटने से पहले उन्होंने जुवेंटस के साथ तीन साल बिताए। इस बारे में जानकारी देते हुए प्रीमियर लीग क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड ने कल सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा की। मैनचेस्टर यूनाइटेड ने अपने ट्विटर पर लिखा, “क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने तत्काल प्रभाव से आपसी समझौते के साथ मैनचेस्टर यूनाइटेड छोड़ दिया है। ओल्ड ट्रैफर्ड में दूसरी बार उनके अपार योगदान के लिए क्लब ने उन्हें धन्यवाद करता है।” रोनाल्डो ने साल 2009 में पहली बार मैनचेस्टर यूनाइटेड को छोड़ा था, जहां उन्होंने अपने करियर के 9 शानदार साल बिताए थे। जिसके बाद वह स्पेनिश क्लब रियल मैड्रिड के साथ जुड़ गए थे।

मुख्य कोच का नहीं करते सम्मान


गौरतलब है कि ब्रिटिश पत्रकार पियर्स मॉर्गन के साथ अपने हालिया इंटरव्यू के बाद रोनाल्डो को कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ रहा था। इंटरव्यू में रोनाल्डो ने कई मुद्दों पर क्लब की आलोचना की थी। उन्होंने यह भी आरोप लगाया था कि क्लब के कुछ मालिक उन्हें 'जबरन बाहर' करने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसा लगता है कि रोनाल्डो का यूनाइटेड से अलग होने का निर्णय इस विस्फोटक इंटरव्यू के परिणामस्वरूप आया है। धमाकेदार इंटरव्यू के दौरान मैनेजर एरिक टेन हैग पर बरसते हुए रोनाल्डो ने कहा था कि वह मैनचेस्टर यूनाइटेड के मुख्य कोच का सम्मान नहीं करते हैं। पुर्तगाल के कप्तान को प्रबंधक टेन हैग द्वारा चेल्सी के खिलाफ मैन यूनाइटेड के मैच से हटा दिया गया था क्योंकि उन्होंने घरेलू मैच के दौरान एक विकल्प के रूप में आने से इनकार कर दिया था।

मैनचेस्टर यूनाइटेड ने जारी किया बयान


मैनचेस्टर यूनाइटेड ने जारी बयान में लिखा: "क्रिस्टियानो रोनाल्डो तत्काल प्रभाव से आपसी समझौते के साथ मैनचेस्टर यूनाइटेड छोड़ रहे हैं। क्लब ने उन्हें ओल्ड ट्रैफर्ड में दूसरी बार में उनके अपार योगदान के लिए धन्यवाद देता है, जिसमें 346 प्रदर्शनों में उन्होंने 145 गोल किए। उन्हें और उनके परिवार को भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता है।” बयान में आगे कहा गया, “मैनचेस्टर यूनाइटेड में हर कोई एरिक टेन हैग के तहत टीम की प्रगति को जारी रखने और मैदान पर सफलता देने के लिए मिलकर काम करने पर केंद्रित है।"

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें