फीफा वर्ल्ड कप 2022 : मेसी के रिकॉर्ड गोल से अर्जेंटीना ने खोला जीत का खाता

फीफा वर्ल्ड कप 2022 : मेसी के रिकॉर्ड गोल से अर्जेंटीना ने खोला जीत का खाता

करो या मरो के मुकाबले में मेक्सिको को 2-0 से हराया

फुटबॉल के महाकुंभ फीफा वर्ल्ड कप 2022 में अर्जेंटीना ने करो या मरो के मुकाबले में मेक्सिको को 2-0 से हरा दिया। इस मैच में अर्जेंटीना के लिए उनके स्टार फुटबॉलर लियोनल मेसी और एंजो फर्नांडेज ने गोल दागे। मेक्सिको के खिलाफ गोल करते ही मेसी ने बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। अपने गोल के साथ ही मेसी ने अर्जेंटीना के पूर्व महान फुटबॉलर डिएगो मैराडोना के 8 वर्ल्ड कप गोल की बराबरी कर ली है।

मेसी ने मैराडोना की बराबरी


आपको बता दें कि मेक्सिको के खिलाफ अर्जेंटीना के स्टार खिलाड़ी लियोनल मेसी ने गोल कर महान फुटबॉलर डिएगो मैराडोना के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। मेसी ने मेक्सिको के खिलाफ अपना 21वां वर्ल्ड कप मुकाबला खेला वहीं मैराडोना ने भी अर्जेंटीना के लिए 21 वर्ल्ड कप मुकाबला खेला था। साथ ही वर्ल्ड कप में गोल के लिहाज से भी उन्होंने मैराडोना की बराबरी कर ली है। 

करो या मरो के मुकाबले में चमके मेसी


सऊदी अरब के खिलाफ कुछ खास न कर पाने वाले मेसी ने मेक्सिको के खिलाफ फीफा वर्ल्ड कप के करो या मरो के मुकाबले अपनी टीम अर्जेंटीना को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इस मैच में मेसी ने एक गोल किया। उनहोंने मैच के दूसरे हाफ के 64वें मिनट में लंबी दूरी से गोल किया। यह इस साल मेसी का अर्जेंटीना के लिए 13वां गोल था।