फीचर : हर सपना कुछ कहता है! जानिए क्या है इन जानवरों को सपने में देखना

फीचर : हर सपना कुछ कहता है! जानिए क्या है इन जानवरों को सपने में देखना

हर इंसान सोते हुए सपना देखता है। सपनों में बहुत सी चीजें दिखाई देती है। जिनमे से कुछ चीजें सपने में देखना शुभ होता है तो कुछ चीजें अशुभ संकेत देती है। सपने में अलग अलग जानवर दिखने के फल अलग होते है। आइए जानते है सपने में इन 5 जानवरों के दिखाई देने का क्या अर्थ होता है:-

सपने में भालू देखना
स्वप्न विज्ञान के अनुसार सपने में भालू देखना शुभ माना जाता है। यदि सपने में भालू को सोते हुए देखा जाए तो इसका मतलब है कि भविष्य में संघर्ष और बढ़ सकता है।
सपने में बिल्ली देखना 
स्वप्न विज्ञान के अनुसार सपने में बिल्ली देखना एक शुभ संकेत है। सपने में काली बिल्ली देखने का मतलब है कि आपको अपनी प्रतिभा को निखारने की जरूरत है। यदि आप सपने में डरावनी बिल्ली देखते हैं तो इसका मतलब है कि आपको वास्तविक जीवन में सावधान रहना होगा।
सपने में कुत्ता देखना
स्वप्न विज्ञान के अनुसार सपने में कुत्ता देखना भी एक शुभ संकेत है। इसके अलावा सपने में कुत्ते का भौंकना सुनना भी शुभ होता है। वहीं अगर आप सपने में कुत्ता काटते हुए देखते हैं तो इसका मतलब है कि आपको किसी बड़ी परेशानी से मुक्ति मिलनी है। यदि कुत्ता दौड़ता है, तो यह जीवन में सुधार का संकेत देता है।
सपने में हाथी देखना
स्वप्न विज्ञान के अनुसार सपने में हाथी देखना एक शुभ संकेत है। सपने में हाथी देखना वास्तविक जीवन में तत्परता का संकेत है। यदि आप सपने में हाथी को सवारी करते हुए देखते हैं, तो इसका मतलब है कि आप वास्तविक जीवन में एक अच्छे निर्देशक बनने की क्षमता रखते हैं।
सपने में मेंढक
स्वप्न विज्ञान के अनुसार सपने में मेंढक को हाथ में पकड़ना एक शुभ संकेत है। इसके अलावा अगर सपने में केवल मेंढक की आवाज सुनाई दे तो इसका मतलब है कि जीवन में एक नया मोड़ आएगा। लेकिन अगर सपने में मेंढक पानी में दिखाई दे तो इसका मतलब है कि आपको अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखना चाहिए।
Tags: Feature