हर रोज थोड़े-थोड़े पैसे जुड़ते गए और ₹4 महंगा हो गया पेट्रोल

हर रोज थोड़े-थोड़े पैसे जुड़ते गए और ₹4 महंगा हो गया पेट्रोल

विभिन्न राज्यों में चल रहे चुनावों के चलते नवंबर से मार्च तक नहीं हुआ था पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा

पिछले काफी समय से देश भर में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में तेजी से इजाफा होते जा रहा है। पेट्रोल की कीमतों में फिर एक बार 30 पैसे और डीजल की कीमतों में 37 पैसों का इजाफा किया गया है। पिछले सात दिनों में यह छट्ठी बार था जब पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा किया गया हो। इसके साथ ही अहमदाबाद में पेट्रोल की कीमत 95.13 रुपये और डीजल की कीमत में 89.12 रुपये प्रति लीटर हो गई है। 
22 मार्च के बाद से पेट्रोल की कीमतों में 4 रुपये और डीजल की कीमत 4.10 रुपये बढ़ गई है। मुंबई में अब पेट्रोल की कीमत 114.19 रुपये और डीजल की कीमत 98.50 रुपये हो गई है। इसके अलावा चेन्नई में पेट्रोल 105.18 रुपये और डीजल 95.33 रुपये शुरू हुये थे। वहीं कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 108.85 और डीजल की कीमत 93.92 रुपये हो चुकी  है। 
उल्लेखनीय है कि पिछले साल नवंबर से इस साल 21 मार्च तक पेट्रोल कि कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ था। हालांकि चुनाव पूर्ण होने के साथ ही पेट्रोल की कीमतें बढ़ गई ठी। मुडीज़ के एक रिपोर्ट के अनुसार ऑइल कंपनियाँ जैसे की IOC, HPCL और BPCL द्वारा चुनाव के दौरान पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई भी इजाफा नहीं किया गया था। यूक्रेन पर रूस द्वारा किए हमले के बाद क्रूड ऑइल मार्केट में भी काफी हलचल मची हुई है।