इंग्लैंड : महारानी एलिजाबेथ द्वितीय को श्रद्धांजलि देने के लिए लाइन में खड़े दिखाई दिया ये स्टार फुटबॉलर, रानी से मिलने को बताया अविस्मरणीय क्षण

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का स्कॉटलैंड में 96 साल की उम्र में निधन हो गया, सोमवार को लंदन में महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का अंतिम संस्कार किया जाएगा

हाल ही में दिवंगत हुई महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के निधन के बाद उनको श्रद्धांजलि देने वालों का तांता लगा हुआ है। स्कॉटलैंड में महारानी का 96 साल की उम्र में निधन हो गया था। सोमवार को लंदन में महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का अंतिम संस्कार किया जाएगा। एलिजाबेथ की मौत ने पूरे देश में भावनाओं की बाढ़ ला दी है। लोग देर रात तक घंटों-घंटों कतार में खड़े रहकर महारानी को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। यूके में दस दिनों का राष्ट्रीय शोक है। देश के एक से एक बड़े दिग्गज लाइन में लगकर महारानी को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। इसी क्रम में इंग्लैंड के पूर्व फुटबॉल कप्तान डेविड बेकहम का भी नाम शामिल है। डेविड भी शुक्रवार को ब्रिटेन की महारानी को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए लंदन में लगी लंबी कतार में खड़े दिखे। शुक्रवार को भीड़ अधिक होने के बाद सरकार ने कतार को बढ़ने से रोक दी है। एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि जितने लोग टेम्स नदी के किनारे तक खड़े हैं अभी उनको ही आगे बढ़ाया जा रहा है।

कतार में खड़े दिखाई दिए डेविड बेकहम


महारानी के सम्मान में तमाम छोटे-बड़े नामों के साथ साथ इंग्लैंड फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान 47 वर्षीय डेविड बेकहम लाइन में खड़े दिखाई दिए। वह एक गहरे रंग की टोपी, सूट व टाई में हैं। मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि मैं बहुत भाग्यशाली था कि मैं अपने जीवन में महामहिम के आसपास रहने के लिए कुछ ऐसे क्षण पा सका। यह एक दुखद दिन है, लेकिन याद रखने का दिन है। बेकहम ने बताया कि उनको कोई पहचान न सके इसके लिए वह सुबह तड़के ही लाइन में लग गए थे लेकिन उनकी योजना विफल हो गई।

भावुक हुए बेकहम


पूर्व फुटबॉलर डेविड बेकहम ने महारानी को याद कर कहा कि उनके लिए उनसे मिलना अविस्मरणीय क्षण रहा था। लेकिन आज बेहद दु:खद दिन है जब मैं उनको श्रद्धासुमन अर्पित करने आया हूं। पूर्व फुटबॉलर ने कहा कि इंग्लैंड के मैचों में जब भी राष्ट्रगान बजाया जाता है वह विशेष होता है। उन्होंने बताया कि हर बार जब हम थ्री लायन शर्ट पहनते थे। मेरे पास मेरा आर्मबैंड होता था और हमने गॉड सेव अवर क्वीन गाया था, यह कुछ ऐसा था जो हमारे लिए बहुत मायने रखता था।

Tags: England