बीच मैदान चीटिंग पर उतर आए इंग्लैंड के खिलाड़ी, जूतों से गेंद को किया खराब; सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल

बीच मैदान चीटिंग पर उतर आए इंग्लैंड के खिलाड़ी, जूतों से गेंद को किया खराब; सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल

अंपायर द्वारा खिलाड़ियों चेतावनी ना देने पर हर्षा भोगले ने उठाए सवाल, ब्रॉड ने कहा सब एक्सीडेंटली हुआ

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट मैच अपने आखिरी दिन में पहुँच चुका है। हालांकि मैच के चौथे दिन एक घटित हुई एक घटना के कारण काफी बखेड़ा होता दिखाई दे रहा है। मैच के चौथे दिन इंग्लैंड के फील्डर्स अपने जूतों की स्पाइक्स से गेंद को खराब कर रहे हो ऐसा एक वीडियो सामने आया है। मैच के दौरान दिखाये गए वीडियो में हालांकि यह सामने नहीं आया है कि किन खिलाड़ियों द्वारा यह हरकत की गई थी। खिलाड़ियों द्वारा गेंद को स्विंग दिलाने के लिए खिलाड़ियों द्वारा इस तरह की हरकत की गई थी। 
घटना के बारे में जानकारी देते हुये ब्रॉड ने बताया कि इस वीडियो में रोरी बर्न्स और मार्क वुड है। हालांकि उन्होंने कहा कि यह सब एक्सीडेंटली हुआ था। ब्रॉड ने बताया कि मार्क वुड दरअसल रौरी बर्न्स के पैरों के नीचे से गेंद को निकालना चाहते थे, पर वह चूक गए। ब्रॉड ने कहा कि मात्र उसी पल का स्क्रीनशॉट लेने की बजाय पूरा वीडियो देखना चाहिए, जिससे की पूरी हकीकत सामने आ सके।
इस बारे में बात करते हुये सोनी स्पोर्ट्स के लिए कमेंट्री कर रहे हर्षा भोगले ने कहा कि आम तौर पर इस तरह की घटना के बाद अंपायर गेंद की जांच करते है और जरूरत पड़ने पर गेंद को बदल देते है। यदि गेंद को कोई नुकसान नहीं हुआ है तो बदलने की कोई जरूरत नहीं है। हालांकि इसमें सब से महत्वपूर्ण बात यह है कि अंपायर ने खिलाड़ियों को किसी तरह कि चेतावनी भी नहीं दी। बता दे कि इंग्लैंड और भारत के बीच हो रहे सीरीज में से स्टुअर्ट ब्रॉड पहले से ही चोट के कारण बाहर हो चुके है, जिसके चलते वह अब कमेंट्री कर रहे है।
Tags: