शर्मनाक: प्लाज्मा ढूंढने के लिए महिला ने सोशल मीडिया पर डाला अपना नंबर, लोग भेजने लगे अश्लील मैसेज

शर्मनाक: प्लाज्मा ढूंढने के लिए महिला ने सोशल मीडिया पर डाला अपना नंबर, लोग भेजने लगे अश्लील मैसेज

महिला ने पोस्ट लिखाकर साझा किया अपना अनुभव,कोई डेट पर चलने के लिए पूछ रहा तो कोई कर रहा वीडियो कॉल

कोरोना की दूसरी लहर में देश की स्वास्थ्य प्रणाली चरमरा गई है। देश में पिछले कुछ दिनों में हर दिन 2 लाख से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं और देश के कई हिस्सों में लोग जिंदगी और मौत के बीच झूल रहे हैं। ऐसे समय पर बहुत से लोग एक दूसरी की हरसंभव मदद कर रहे हैं। लेकिन इस समय पर भी कुछ लोग अपनी गलत हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। इन मुश्किल समय में एक महिला ने अपने स्वयं के अनुभवों के माध्यम से लोगों को ऐसे अतिविशेष लोगों की मानसिकता के बारे में जानकारी दी है।
आपको बता दें कि इस महिला ने वाइज वर्ल्ड न्यूज के एक लेख में लिखा है, "परिवार के एक सदस्य जब कोरोना पॉजिटिव हुए तो हम उनके लिए वेंटिलेटर तलाश रहे थे। मैं सोशल मीडिया की ताकत में विश्वास रखती हूं। मैंने ट्विटर पर मदद मांगी और अपना फोन नंबर सोशल इस प्लेटफॉर्म पर शेयर किया। सौभाग्य से हमें छह घंटे में वेंटिलेटर मिल गया। कुछ दिनों बाद हमें ए-प्लस ब्लड ग्रुप प्लाज्मा की जरूरत पड़ी। हम उसके लिए एक डोनर की तलाश में थे जो हमें प्लाज्मा दान कर सके। हालांकि यह आसान नहीं था। मैंने एक बार फिर सोशल मीडिया पर लोगों की मदद मांगी। हमें मदद नहीं मिल रही थी, इसलिए हमारे कुछ दोस्तों ने सोशल मीडिया अकाउंट पर मेरी परेशानी साझा की और लोगों से मदद मांगी।
प्रतिकात्मक तस्वीर (Photo Credit : Pixabay.com)महिला ने लिखा, "उस समय मैं थोड़ा चौंक गई थी कि मेरा फोन नंबर एक जगह पर रखा जा रहा था जो बहुत प्रभावशाली था और इससे बहुत सारे लोगों को मेरी निजी जिंदगी के बारे में जानकारी मिल सकती थी। लेकिन उस समय मेरी सबसे बड़ी प्राथमिकता मेरे बीमार परिवार के सदस्य थे इसलिए मैंने इसे नजरअंदाज कर दिया। लेकिन वह मेरी सबसे बड़ी गलती थी। मैं लगातार ब्लड बैंकों और डोनर्स से बात कर रही थी और मुझे लगातार निराशा हासिल हो रही थी। इस बीच मुझे एक कॉल आया और इस शख्स ने मुझसे पूछा कि क्या आप सिंगल हैं? उसने इतना कहा और मैंने फोन काट दिया। मेरे पास उस समय ये सब सोचने का समय नहीं था।
फिर तो ऐसे कॉल्स की बाढ़ आ गई। एक व्यक्ति ने फोन किया और कहा, "आपकी डीपी बहुत अछ्छी है और हंसने लगा। कुछ लोग मुझसे पूछने लगे कि क्या आप अकेली रहती है, कहां रहती हैं, क्या आप हमसें बात करेंगी? मैं इन सभी कॉल्स से काफी परेशान हो चुकी थी और मैंने इन सभी नंबरों को ब्लॉक करना शुरू कर दिया। अगली सुबह मेरे लिए और भी भयानक साबित हुई। मैंने देखा कि सात लोग मुझे वीडियो कॉल कर रहे थे, तीन लोगों ने मेरे व्हाट्सएप पर अपने प्राइवेट पार्ट की फोटो भेजी थी। इससे मुझे बहुत गुस्सा आया। मुझे नहीं पता था कि सार्वजनिक रूप से नंबर देने से मुझे इस तरह की परेशानी होगी। फिर, मैंने उन सभी सार्वजनिक खातों से अपना नंबर हटा दिया जहां मेरी व्यक्तिगत जानकारी साझा की गई थी और मुझे उस समय एहसास हुआ कि महामारी के इस समय में भी कुछ लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आते।
Tags: Covid-19