सौतेली बेटी से संबंध बना दो बच्चे पैदा करने वाले अपने पिता को पसंद नहीं करते दुनिया के सबसे धनवान शख्स एलन मस्क

सौतेली बेटी से संबंध बना दो बच्चे पैदा करने वाले अपने पिता को पसंद नहीं करते दुनिया के सबसे धनवान शख्स एलन मस्क

आये दिन चर्चा में बने रहने वाले और टेस्ला और स्पेसएक्स के मालिक एलन मस्क एक बार फिर चर्चा में है। इस बार मस्क अपनी बात या किसी घटना से चर्चा में नहीं है बल्कि अपने 76 वर्षीय पिता एरोल मस्क के आश्चर्यचकित करनेवाले खुलासे के कारण चर्चा में है। दुनिया के सबसे अमीर आदमी में से एक एलोन मस्क के पिता ने बताया है कि उनका अपनी 35 वर्षीय सौतेली बेटी जन बेजुइडेनहाउट से संबंध है और उसने उनके दो गुप्त बच्चों को जन्म दिया है। इनमें से छोटे बच्चे को तीन साल पहले जन्म दिया था।
न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार, एरोल मस्क ने एक ब्रिटिश टैब्लॉइड को दिए एक साक्षात्कार में स्वीकार किया है कि उन्होंने एलोन की सौतेली बहन जाना के साथ संबंध बनाए थे और साल 2019 में जाना ने उनकी दूसरी संतान एक बच्ची को जन्म दिया था। एरोल मस्क और जाना की पहली संतान ने 2017 में जन्म लिया था जिसका नाम इलियट रश है।
बता दें कि जाना बेज़ुइडेनहौट एरोल की दूसरी पत्नी हाइड बेज़ुइडेनहौट की बेटी हैं, जिनसे उन्होंने 1979 में एलोन की मां मेय हल्दमैन मस्क से अलग होने के बाद शादी की थी। एरोल और हीड के दो जैविक बच्चे, जाना और एलन मस्क हैं। एरोल और हीड ने अंततः 18 साल बाद तलाक ले लिया था।
इस साक्षात्कार से पता चला कि  ने इस रिश्ते के कारण एलोन मस्क और उनके पिता एरोल के बीच संबंध अच्छे नहीं है। इस बारे में एरोल ने बताया कि जब 2017 में एरोल के बच्चे के साथ जाना की पहली गर्भावस्था का पता चला तो उसने एलन मस्क को झकझोर दिया था और उसी वक्त एलन और उसके पिता के बीच कठोर मतभेद पैदा हो गए थे। अभी भी एलोन अपने पिता को पसंद नहीं करते हैं ।
गौरतलब है कि हाल ही में एलोन भी अपनी कृत्रिम बुद्धिमत्ता कंपनी न्यूरालिंक में एक कार्यकारी के साथ संबंध बनाने और उससे हुए दो बच्चों के जन्म को लेकर सुर्खियों में थे। एक रिपोर्ट की माने तो एलन की कुल नौ ज्ञात संतानें हैं, जिनकी माएं अलग-अलग हैं।
Tags: Elon Musk