एक बार फिर अपने ट्वीट से चर्चा में आये एलोन मस्क, बढती जनसँख्या को लेकर दिया बड़ा बयान

एक बार फिर अपने ट्वीट से चर्चा में आये एलोन मस्क, बढती जनसँख्या को लेकर दिया बड़ा बयान

टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क के ज्ञात बच्चों की संख्या नौ पहुंची, नवंबर 2021 में अपने ब्रेन-चिप स्टार्टअप न्यूरालिंक के एक शीर्ष कार्यकारी शिवोन ज़िलिस के साथ गुप्त रूप से जुड़वाँ बच्चे पैदा किए

टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क आये दिन किसी न किसी कारण से चर्चा में बने रहते है। इनमें से उनके मज़ेदार ट्वीट एक है। अब मस्क ने बड़े परिवारों के लिए अपना समर्थन व्यक्त किया है। दुनिया के सबसे अमीर शख्स और टेस्ला कंपनी के सीईओ एलन मस्क अपने ट्वीट व बिजनेस आइडिया के साथ-साथ निजी जिंदगी को लेकर भी सुर्खियों में बने रहते हैं। इसी कड़ी में अब खबर आ रही है कि एलन मस्क अब 7 नहीं बल्कि 9 बच्चों के पिता हैं। साल 2021 में उन्हीं की कंपनी की महिला अधिकारी शिवोन जिलिस ने एलन मस्क के दो जुड़वा बच्चों को जन्म दिया है। शिवोन एलन मस्क के न्यूरोलिंक की सबसे बड़ी अधिकारी हैं। मस्क ने माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर पर यह भी कहा कि "मंगल ग्रह की आबादी अभी भी शून्य लोगों की है।"
उन्होंने अपने एक दुसरे ट्वीट में लिखा "मैं कम जनसंख्या संकट में मदद करने के लिए जो कुछ भी कर सकता हूं वह कर रहा हूं। सभ्यता के लिए अब तक का सबसे बड़ा खतरा घटती जन्म दर है।" उन्होंने कहा, "मुझे उम्मीद है कि आपके बड़े परिवार होंगे और ऐसा करने वालों को बधाई।" इस हफ्ते की एक रिपोर्ट के अनुसार, मस्क ने दिसंबर में अपनी पूर्व प्रेमिका ग्रिम्स के साथ सरोगेसी के जरिए दूसरा बच्चा होने से कुछ हफ्ते पहले नवंबर 2021 में अपने ब्रेन-चिप स्टार्टअप न्यूरालिंक के एक शीर्ष कार्यकारी शिवोन ज़िलिस के साथ गुप्त रूप से जुड़वाँ बच्चे पैदा किए थे। रिपोर्ट किए गए नए जुड़वां बच्चों के साथ 51 वर्षीय टेस्ला के सीईओ की कुल ज्ञात बच्चों की संख्या नौ हो गई है।
अदालत के दस्तावेजों के अनुसार, मस्क और ज़िलिस ने अप्रैल में जुड़वा बच्चों के नाम बदलने के लिए "उनके पिता का अंतिम नाम और उनकी माँ का अंतिम नाम उनके मध्य नाम के हिस्से के रूप में" बदलने के लिए एक याचिका दायर की। इस बीच, एक अन्य रिपोर्ट में दावा किया गया कि मस्क पर यौन दुराचार का आरोप लगाने के बाद स्पेसएक्स ने एक फ्लाइट अटेंडेंट को $ 250,000 का भुगतान किया।
 साल 2017 के मई महीने से शिवोन जिलिस कंपनी में काम कर रही है। साल 2019 में शिवोन जिलिस को टेस्ला में डायरेक्टर इन आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस भी बनाया गया था। वह आर्टिफिशल इंटेलिजेंस में बोर्ड मेंबर भी रह चुकी हैं। जिलिस का जन्म कनाडा में हुआ था और उन्होंने इकनॉमिक्स और फिलॉसॉफी की पढ़ेई येल से की। मस्क के दो बच्चे कनाडा के गायक ग्रिम्स से हैं। वहीं 5 बच्चे उनकी अपनी पूर्व पत्नी कनाडाई लेखक जस्टिन विल्सन से हैं। एलन मस्क की 18 साल की ट्रांसजेंडर बेटी हाल ही में नाम बदलने की याचिका लेकर कोर्ट पहुंच गई थी। 
Tags: Elon Musk