एलन मस्क ने जाहिर किया अपना ‘भारत प्रेम’, साझा की ताजमहल की एक तस्वीर

एलन मस्क ने जाहिर किया अपना ‘भारत प्रेम’, साझा की ताजमहल की एक तस्वीर

मस्क के भारत आने की भी अफवाह सुनने को मिल रही है

दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क इन दिनों विभिन्न कारणों से चर्चा में हैं। इसी बीच उनके भारत आने की भी अफवाह सुनने को मिल रही है। सोमवार को उनके एक ट्वीट ने इन अफवाहों को मजबूती दे दी है। मस्क ने भारतीय वास्तुकला में अपनी रुचि व्यक्त करते हुए हिस्ट्री डिफाइंड नामक एक ट्विटर हैंडल का जवाब दिया। उनके ट्वीट पर उनकी मां माई मस्क ने आगरा में ताजमहल के उनके दर्शन का जिक्र करते हुए अपने सास-ससुर की एक तस्वीर पोस्ट की।
एलन मस्क ने अपने ट्वीट में लिखा "यह कमाल है। मैंने 2007 में दौरा किया और ताजमहल भी देखा। जो वाकई में दुनिया का अजूबा है।" एलन मस्क के ट्वीट के जवाब में उनकी मां ने लिखा, '1954 में आपके दादा-दादी ताजमहल देखने के लिए दक्षिण अफ्रीका से ऑस्ट्रेलिया गए थे। वह अकेला था जिसने एकल इंजन प्रोपेलर विमान रेडियो या जीपीएस के बिना यात्रा की। उनका आदर्श वाक्य था "खतरनाक तरीके से जियो।लेकिन सावधानी से।"
अब कुछ भारतीय ट्विटर यूजर्स ने एलन मस्क के ट्वीट का जवाब देते हुए पूछा, "क्या आपकी जल्द ही भारत आने की कोई योजना है?" अजीत शान ने ट्वीट किया, "क्या आप निकट भविष्य में फिर से भारत आने की योजना बना रहे हैं?"
गौरतलब है कि एलन मस्क ने हाल ही में ट्विटर को 44 बिलियन में खरीद लिया। उन्होंने अतीत में भारत से टेस्ला इलेक्ट्रिक कारों पर आयात शुल्क कम करने के लिए कहा है लेकिन सरकार ने मेक इन इंडिया के हिस्से के रूप में भारत में विनिर्माण पर जोर दिया है। बता दें, एक रिपोर्ट के मुताबिक मस्क 273.6 अरब अमेरिकी डॉलर की अनुमानित संपत्ति के साथ दुनिया के सबसे अमीर शख्स हैं।