चुनाव परिणामों के बाद विजय जुलूसों पर चुनाव आयोग ने लगाई रोक

चुनाव परिणामों के बाद विजय जुलूसों पर चुनाव आयोग ने लगाई  रोक

दो से अधिक व्यक्तियों को जीतने वाले उम्मीदवार के साथ जाने की अनुमति नहीं होगी

कोलकाता, 27 अप्रैल (आईएएनएस)| देश भर में कोविड मामलों की अनियंत्रित वृद्धि के मद्देनजर, चुनाव आयोग (ईसी) ने 2 मई को चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद सभी प्रकार के विजय जुलूसों पर प्रतिबंध लगा दिया है। देश भर में कोविड मामलों में उछाल के मद्देनजर, आयोग ने मतगणना की प्रक्रिया के दौरान और अधिक कड़े प्रावधान करने का फैसला किया है, इसके अलावा 21 अगस्त, 2020 के मौजूदा व्यापक दिशानिर्देशों के अलावा और निर्देश दिया है, 2 मई 2021 को मतगणना के बात कोई विजयी जुलूस नहीं निकाला जाएगा।
चुनाव आयोग ने यह भी कहा, "दो से अधिक व्यक्तियों को जीतने वाले उम्मीदवार के साथ जाने की अनुमति नहीं होगी, उसके अधिकृत प्रतिनिधि संबंधित निर्वाचन अधिकारी से चुनाव का प्रमाण पत्र प्राप्त करेंगे"।
इस बीच, चुनाव आयोग ने सोमवार को घोषणा की कि कूच बिहार के शीतलकुची में आमेटली मध्यम शिक्षा केंद्र के बूथ नंबर 126 पर मतदान 29 अप्रैल को चल रहे चुनाव का अंतिम चरण होगा। 10 अप्रैल को चौथे चरण के मतदान के दौरान, सीतलकुची में मतदान केंद्र के पास केंद्रीय बलों द्वारा की गई गोलीबारी में चार लोगों की मौत हो गई थी और आयोग ने उस मतदान केंद्र पर मतदान को शून्य घोषित कर दिया था।