जामनगर और द्वारका में महसूस हुये भूकंप के झटके, लोगों में फैली दहशत

जामनगर और द्वारका में महसूस हुये भूकंप के झटके, लोगों में फैली दहशत

आफ्टरशोक के भय के कारण भूकंप के बाद भी काफी समय तक नहीं गए लोग घरों के अंदर, जान-माल का कोई नुकसान नहीं

जामनगर और देवभूमि द्वारका जिले के कुछ हिस्सों में आज शाम सात बजे 4.3 तीव्रता का भूकंप आया। भूकंप का केंद्र जामनगर से 14 किलोमीटर दूर बेड में बताया गया। भूकंप के झटकों के कारण स्थानीय काफी डर गए थे और घर के बाहर निकाल आए थे। हालांकि अभी तक जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ है। 
जामनगर शहर और आसपास के इलाकों के साथ-साथ देवभूमि द्वारका जिले के कुछ इलाकों में सुबह सात बजकर 13 मिनट पर हल्के झटके महसूस किए गए। तीन सेकेंड तक चले भूकंप से कई इमारतें हिल गईं। जिसके कारण लोगों में जबरदस्त दहशत फ़ेल गई थी, लोग डर के मारे घर से बाहर निकल आए। भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.3 थी और इसका केंद्र जामनगर से बेड के पास 14 किमी और 10 किमी की गहराई पर था।
भूकंप की सूचना मिलते ही जामनगर में आपदा प्रबंधन सक्रिय हो गया। आपदा प्रबंधन समिति ने तुरंत ही जिले के धरोल-जोदिया-कलावाड़-लालपुर सहित क्षेत्रों में स्थानीय मामलातदारों के साथ टेलीफोन पर संदेश प्राप्त किया। हालांकि, पूरे जामनगर जिले और देवभूमि द्वारका के कुछ इलाकों में केवल हल्के झटके महसूस किए गए। किसी भी स्थान से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। इस खबर से तंत्र को काफी राहत मिली थी। इलाके में काफी समय के बाद भूकंप आया था, जिसके चलते लोगों में काफी डर फ़ेल गया था, आफ्टरशोक के डर के कारण भूकंप के बाद भी काफी समय तक लोग घर के बाहर खड़े रहे थे।