ईंधन की मूल्य में बढ़ोतरी के बाद बैंगलुरू में ड्राइवर ने किया आत्मदाह

ईंधन की मूल्य में बढ़ोतरी के बाद बैंगलुरू में ड्राइवर ने किया आत्मदाह

खराब आर्थिक परिस्थिति की वजह से किया कैब में बैठकर आत्मदाह

बेंगलुरू, 31 मार्च (आईएएनएस)| यहां केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (केआईए) के पास एक कैब के अंदर ड्राइवर द्वारा आत्मदाह करने का मामला सामने आया है। दरअसल एक टैक्सी चालक ने बीते एक साल से ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी की वजह से अपनी बिगड़ती आर्थिक स्थिति को देखते हुए यह घातक कदम उठाया और गंभीर रूप से घायल चालक की मौत हो गई। पुलिस के अनुसार, मृतक प्रताप गौड़ा, 35 ने मंगलवार आधीरात को राज्य की राजधानी में यह घातक कदम उठाया। वह रामनगर का रहने वाला था।
पुलिस ने कहा कि वह 70 प्रतिशत से अधिक तक झुलस गए थे, क्योंकि उन्होंने अपनी कार में खुद को बंद कर लिया था और पेट्रोल डालकर खुद को आग लगा ली। पुलिस ने कहा कि मृतक गौड़ा कर्नाटक राज्य पर्यटन विकास निगम (केएसटीडीसी) हवाई अड्डे के तहत टैक्सी चलाता था। हवाई अड्डे के एक अधिकारी ने संवाददाताओं से कहा, "केएसटीडीसी की दरें अन्य एग्रीगेटर्स की तुलना में अधिक हैं, जिसके परिणामस्वरूप वह पर्याप्त कमाई नहीं कर पा रहा था, इसलिए उसने इस तरह का घातक कदम उठाया होगा।"
डीसीपी बेंगलुरु-पूर्वोत्तर डिवीजन, सी. के. बाबा ने संवाददाताओं को बताया कि घटना का वीडियो वायरल होने के बाद मृतक को विक्टोरिया अस्पताल भेजा गया था। उन्होंने कहा, "हम अभी तक उसके घातक कदम के पीछे के वास्तविक कारणों का पता नहीं लगा पाए हैं।" इस घटना के बाद, विभिन्न कैब ड्राइवर यूनियनों ने विरोध प्रदर्शन किया और केआईए ने हवाईअड्डे पर टैक्सी सेवा प्रभावित होने की ट्वीट के माध्यम से सूचना दी है।
Tags: 0