बॉलीवुड सहित करोड़पति हस्तियों के बच्चे जिस स्कूल में पढ़ते हैं उसकी फीस पता है? जानें...

बॉलीवुड सहित करोड़पति हस्तियों के बच्चे जिस स्कूल में पढ़ते हैं उसकी फीस पता है? जानें...

मुकेश अंबानी द्वारा अपने पिता की याद में बनवाया गया था स्कूल

आज के युग में बालक के शिक्षण और उसके भविष्य के जिम्मेदारी माता-पिता के लिए काफी बड़ी और कठिन है। कोई भी माता-पिता अपने बालक के उज्जवल भविष्य के लिए किसी भी तरह का त्याग करने से पीछे नहीं हटते। कई माता-पिता अपने बालकों को अच्छी से अच्छी शिक्षा देने के लिए निजी स्कूल की बड़ी से बड़ी फीस भी भरने के लिए तैयार रहते हैं। हालांकि आज हम जिस स्कूल के बारे में आपको बताने जा रहे हैं वहां सिर्फ और सिर्फ करोड़पति के बालक ही पड़ सकते हैं। इस स्कूल की फीस सुनकर ही आपके होश उड़ जाएँगे।
स्कूल का नाम है धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल, जहां मात्र फिल्मी सितारों, खेलकूद और राजनीति से जुड़े लोग और करोड़पति के बालक ही पढ़ सकते हैं क्योंकि यहां की फीस लाखों में है, इस स्कूल को देश का नंबर वन इंटरनेशनल स्कूल का खिताब दिया गया है। साल 2003 में मुंबई के बांद्रा में हुई थी। स्कूल को शुरू करते समय नीता को उनकी बहन ममता ने भी काफी मदद की थी। नीता अंबानी कहती है कि स्कूल खोलते समय उन्हें काफी डर था कि यह स्कूल चलेगी भी या नहीं। 
साल 2003 में शुरू हुई स्कूल की एलकेजी से सातवीं तक की फीस लगभग ₹170000 है, वहीं स्कूल में आठवीं से दसवीं तक के आईसीएसई बोर्ड की फीस 190000 है, जबकि आठवीं से दसवीं आईजीएससीई बोर्ड की कीमत 4 लाख 50 हजार है। स्कूल में मल्टीमीडिया प्रोजेक्टर से सुसज्ज 8 आईटी क्लास भी है।
इस स्कूल में कई मशहूर बॉलीवुड हस्तियों के पुत्र भी इसी स्कूल में पढ़ते है। शाहरुख खान के पुत्र अबराम, ऐश्वर्या राय की पुत्री आराध्या, क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के पुत्र भी इसी स्कूल में पढ़ते है। इस स्कूल को मुकेश अंबानी ने अपने पिता की याद में बनवाई थी।