जैन आचार्य का पुतला दहन कर सोश्यल मीडिया में आपत्तीजनक भाषाप्रयोग करनेवालों के खिलाफ कार्यवाही की मांग

जैन आचार्य का पुतला दहन कर सोश्यल मीडिया में आपत्तीजनक भाषाप्रयोग करनेवालों के खिलाफ कार्यवाही की मांग

जैन आचार्य का पुतला दहन कर सोश्यल मीडिया में अभद्र भाषा का प्रयोग करने वालों के खिलाफ कडी कार्यवाही की मांग करने के लिए पुलिस आयुक्त को ज्ञापन दिया।

पार्षद दिनेश राजपुरोहित ने पुलिस आयुक्त को ज्ञापन देकर एफआईआर दर्ज कराने ज्ञापन दिया
जैन धर्म के गुरू विमलसागर सुरीश्वरजी का राजस्थान के सिरोही में पुतला जलाकर उनके खिलाफ अपमानजनक भाषा का प्रयोग करनेवाले विडियो सोश्यल मीडिया पर अपलोड करनेवाले अनुप मंडल संगठन के सदस्यों पर कार्यवाही करने की मांग सूरत के पार्षद दिनेश राजपुरोहीत ने की है। 
सूरत महानगरपालिका के वोर्ड नं. 18 के पार्षद दिनेशभाई रुपाजी राजपुरोहित ने सूरत पुलिस आयुक्त को ज्ञापन दिया। जैन धर्म के गुरूश्री विमलसागर सुरीश्वरजी महाराज का पुतला जलाकर आपत्तीजनक भाषा का प्रयोग करके  फेसबुक, व्होटसअप तथा युट्युब पर विडियो वायरल होने की मुझे 27-05-2021 को जानकारी मिली। हिन्दु धर्म का पालन करनेवाले और जैन धर्म में आस्था रखने वाले दिनेश राजपुरोहित ने जांच करने पर पता चला की सोश्यल मीडिया में विडियो वायरल करनेवाले राजस्थान के सिरोही जिले के अनुप मंडल संगठन के सदस्य है। विडियो में जैन आचार्य का पुतला जलाने के साथ आपत्तीजनक भाषाप्रयोग किया है, विश्व में जो भी बिमारी आती है वह जैन धर्म द्वारा आती है, कोरना भी जैन धर्म के लोगों द्वारा फैलाया जा रहा है, जैन साधु तांत्रिक विधि से बरसात को रोकते है। इस प्रकार से सोश्यल मीडिया में विडियो वायरल होने से जैन धर्म की धार्मिक भावना आहत हुई है। जांच के दौरान पता लगा की विडियो वायरल करनेवाले अमत प्रजापति  जो मंडल संगठन अध्यक्ष निवासी जोधपुर राजस्थान, मुकनाराम निवासी जोधपुर राजस्थान, सुर्यभानु प्रतापसिंह निवासी जोधफुर और जांच में जो भी निकले उन पर कार्यवाही की मांग की है। 
Tags: