दिल्ली : चोरी की बाइक से सड़कों पर स्नैचिंग करने वाले को पुलिस ने दबोचा, सौ से अधिक मामलों को दे चुका अंजाम

(Photo Credit : gujarati.abplive.com)

शादीशुदा होने के बाद भी है दो-दो गर्लफ्रेंड, एक डॉक्टर और एक नर्स, उन पर पैसे खर्च करने के लिए करता था चोरी

दिल्ली की सीमापुरी पुलिस ने स्पोर्ट्स बाइक के साथ तेज गति से आ रहे एक चोर को गिरफ्तार कर लिया है। उनकी प्रेमिका एक प्रतिष्ठित अस्पताल में एमबीबीएस डॉक्टर हैं। यहाँ तक आरोपी खुद शादीशुदा है। वह अपनी पत्नी और प्रेमिका पर हर महीने एक से एक लाख रुपये खर्च करता था और इसीलिए वो चोरी जैसा घिनौना का करता था।
आपको बता दें कि गिरफ्तार आरोपी का नाम आदिल मलिक है और उसकी उम्र 27 साल है। पुलिस को उसके पास से एक पिस्तौल, गोला-बारूद, एक यामाहा स्पोर्ट्स बाइक और दो अन्य बाइक मिली हैं। पुलिस पूछताछ के मुताबिक आरोपी ने 100 से ज्यादा चोरी कर रखी है। पुलिस ने बताया कि पिछले पांच-छह महीने से शाहदरा, नॉर्थ-ईस्ट और ईस्ट में लगातार फोन आ रहे हैं कि लाल स्पोर्ट्स बाइक पर सवार एक युवक लोगों के मोबाइल छीन रहा है। घटना को अंजाम देते समय आरोपी कई जगह सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। पुलिस को पूछताछ में पता चला कि उसका छोटा भाई अदनान भी यही काम कर रहा था। अदनान की विवेक विहार पुलिस ने उसे पांच महीने पहले गिरफ्तार किया था।
पुलिस पूछताछ में आरोपी आदिल ने बताया कि उसे लाल रंग बहुत पसंद है। उसके पास लाल रंग की स्कूटी है। उसने गाजियाबाद से एक यामाहा स्पोर्ट्स बाइक चुराई थी। जिस पर वह घटना को अंजाम दे रहा था। इतना ही नहीं आरोपी की दो अलग-अलग नामी अस्पतालों की एक डॉक्टर और एक नर्स गर्लफ्रेंड है। उन्हें महंगे रेस्टोरेंट में ले जाने और महंगे तोहफे देने से लेकर वह हर महीने डेढ़ लाख रुपये खर्च करता था। साथ ही साथ अभी कुछ दिन पहले उन्होंने अपनी पत्नी को डेढ़ लाख रुपये का हार उपहार में दिया था।
पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह एक से डेढ़ लाख रुपये महीना कमाने के लिए एक ही दिन में छह से सात वारदातें करता था। अधिकतर वह मोबाइल की लूटपाट करता रहा था। मोबाइल लूटने के बाद उसे दिल्ली और गाजियाबाद के इस काम से जुड़े अलग-अलग लोगों के सहारे आईएमईआई नंबर बदलकर मोबाइल बेच देता था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें