दिल्ली : मोमोस खाने के कारण गई एक व्यक्ति की जान, जानिए पूरा मामला

गले में मोमोस फंस जाने से साँस नहीं ले पा रहा था व्यक्ति, दम घुटने से हुई मौत

आज के समय मोमोज किसे नहीं पसंद! एक समय उत्तर भारत, दिल्ली और नेपाल में ही मिलने वाली ये डिश आज पुरे भारत और भारत के बाहर बड़े चाव से खाई जाती है पर इसे खाने में लापरवाही जानलेवा साबित हो सकती है। वैसे तो ज्यादा मोमोस खाने से पेट की बहुत सी समस्याएं हो सकती है पर हाल ही में एम्स में ऐसा एक मामला सामने आया है जिसमें मोमोस खाने के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई।
जानकारी के अनुसार साउथ दिल्ली में एक व्यक्ति को बेहोशी की स्थिति में इलाज के लिए पास के एक अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। एम्स के फॉरेंसिक विभाग के डॉक्टरों द्वारा पोस्टमॉर्टम करने पर रिपोर्ट में पता चला कि गले में सांस की नली के पास मोमोज फंसा हुआ है, जिसकी वजह से व्यक्ति को सांस नहीं मिली होगी और उसकी मौत हो गई। इस पर एम्स के फॉरेंसिक विभाग के एचओडी डॉक्टर सुधीर गुप्ता ने कहा कि पब्लिक के लिए यही संदेश है कि मोमोज चबाकर खाएं। इसे निगलने की कोशिश न करें, वरना यह खतरनाक हो सकता है। 
गौरतलब है कि मोमोज मैदे से बनता है। इसे पानी में उबालकर तैयार किया जाता है। मोमोज चिकना होता है। खाने के दौरान अलर्ट रहें। इसे चबाकर खाएं। निगलने की कोशिश न करें। निगलने की स्थिति में यह सांस की नली में फंस सकता है। लोगों को ध्यान रखना चाहिए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें