दिल्ली MCD चुनाव : तिहाड़ जेल के वायरल वीडियो पर केजरीवाल ने जनता से कही ये बात

दिल्ली MCD चुनाव : तिहाड़ जेल के वायरल वीडियो पर केजरीवाल ने जनता से कही ये बात

दिल्ली एमसीडी चुनाव सिर पर हैं। मुख्य मुकाबला भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी के बीच है। दिल्ली राज्य की सत्ता में काबिज आम आदमी पार्टी इस बार एमडीसी में भी सत्ता में आने के लिये कमर कसे हुए है। लेकिन विगत कुछ दिनों में दिल्ली सरकार में मंत्री और इन दिनों तिहाल जेल में बंद सत्येन्द्र जैन के जो वीडियो वायरल हो रहे हैं, उससे राजनीति गमाई हुई है। तिहाल जेल में कथित रूप से सत्येन्द्र जैन को मिल रही वीआईपी सहुलियत उजागर करते इन वीडियो से एमसीडी चुनाव में आम आदमी पार्टी को कितनार राजनीतिक नुकसान होता है, ये आने वाला समय ही बतायेगा।


आपको बता दें कि तिहाड़ जेल के जिस कमरे में सत्येन्द्र जैन बंद हैं उसकी सीसीटीवी फुटेज वाले अब तक कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुके हैं। इसी क्रम में एक ताजा वीडियो भी आया है जिसमें जेल के अधीक्षक अजीत कुमार सत्येन्द्र जैन के साथ बातचीत करते हुए देखे जा सकते हैं। गौरतलब है कि अजीत कुमार को इस महीने के शुरुआत में निलंबित कर दिया गया था।


सोशल मीडिया पर वायरल होते इन वीडियो से आप को हो रहे राजनीतिक नुकसान पर लगाम लगाने के इरादे से अब स्वयं आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने कमान संभाली है। एक बयान में अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि एमसीडी का चुनाव बड़ा साफ होता जा रहा है भाजपा के 10 वीडियो बनाम केजरीवाल के 10 काम। जनता को तय करना है कि उनको भाजपा के 10 वीडियो चाहिये या केजरीवाल के 10 काम चाहिये। 4 दिसंबर को चुनाव हैं। दिल्ली की जनता इन सब वीडियो के जवाब दे देगी। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सीबीआई ने मनीष सिसोदिया को क्लीन चिट दे दी है। कल की चार्जशीट से यह साबित हो गया है कि इनको मनीष सिसोदिया के खिलाफ रत्ती भर भी सबूत नहीं मिला है। 


इसी बीच MCD चुनाव के लिए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने शास्त्री नगर इलाके में प्रचार किया। उन्होंने कहा, "भाजपा MCD चुनाव में जीतेगी। दिल्ली के लोगों ने केजरीवाल का भ्रष्ट चेहरा देखा है। ऐसी सरकार पहली बार देखी है जो शिक्षा के विस्तार की बजाए ठेकों के विस्तार पर काम कर रही।" उन्होंने कहा कि दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री जेल में हो और मसाज करवा रहे हों और इस्तीफा भी नहीं दे रहे। अगर देखा जाए तो केजरीवाल जी की भ्रष्ट और बेशर्म सरकार है। दिल्ली के लोग अब इनसे मुक्ति पाना चाहते हैं।


ध्यान रहे कि आम आदमी पार्टी का इन दिनों दिल्ली के एमसीडी और गुजरात विधानसभा चुनाव पर फोकस है। दोनों ही जगह सत्ता में काबिज होने की पार्टी भरपूर को‌शिश कर रही है। देखना होगा जनता उन्हें समर्थन देती है या नहीं।