शराब पीने वालों पर महेरबान हुई दिल्ली सरकार, जानें क्या नया निर्णय लिया

शराब पीने वालों पर महेरबान हुई दिल्ली सरकार, जानें क्या नया निर्णय लिया

भारत देश कि राजधानी दिल्ली में सरकार शराब पीने वालें लोगों पर कुछ ज्यादा ही मेहरबान दिखाई दे रही है। सरकार द्वारा नई एक्साइज पॉलिसी में ड्राय डे कि संख्या काफी कम कर दी गई है, इसके चलते शराब पीने वालों को और भी अधिक आनंद मिलेगा। 
नई एक्साइज पॉलिसी के अंतर्गत सरकार द्वारा ड्राय डे कि संख्या घटा दी  गई है। इसके पहले साल में कुल मिलाकर 21 दिन ऐसे थे, जिस दिन राज्य में शराब की बिक्री नहीं होती थी। हालांकि इन दिनों को घटा कर अब मात्र तीन दिन तक सीमित कर दिया गया है। नई एक्साइज ड्यूटी के तहत अब मात्र 26 जनवरी, 15 अगस्त और गांधी जयंती के दिन ही शराब की दुकानें बंद रहेगी। हालांकि इसके बावजूद कुछ लायसंस धारक होटल संचालक होटल के रूम के अंदर शराब पिरोस सकेंगे।
सरकार के इस निर्णय की विपक्ष द्वारा कड़ी निंदा की जा रही है। विपक्ष का कहना है सरकार के इस निर्णय के कारण हर वोर्ड में तकरीबन तीन से चार शराब की दुकानें खुल रही है। हालांकि इस नीति के पहले अब तक 79 वोर्ड ऐसे थे, जहां शराब की एक भी दुकान नहीं थी। विपक्ष का कहना है कि नई नीति के अनुसार, सरकार इस नीति के द्वारा युवाओं को और भी अधिक शराब पीने के लिए प्रोत्साहित कर रही है।
Tags: Feature