निर्णय तो अच्छा है, राजकोट में पानी वेस्ट करने वालों के खिलाफ कब होगी दंडात्मक कार्यवाही

पिछले कई समय से राजकोट पानी वेस्ट करने की कई शिकायत महानगरपालिका को की गई थी। ऐसे में गर्मी के इस समय में पनि का बिनजरूरी वेस्ट ना हो इस हेतु से मनपा द्वारा कड़े निर्णय लिए गए है। राजकोट में अब जो कोई भी पानी का बिनजरूरी इस्तेमाल करते हुये मालूम पड़ा तो उसके खिलाफ दंडनीय कार्यवाही की जाएगी। 
उल्लेखनीय है कि पिछले कई समय से शहर में लोगों द्वारा बिना किसी उपयोग के पानी का बिनजरूरी इस्तेमाल किया जा रहा था। कई लोगों द्वारा नल में आने वाले पानी से सोसायटी गलियों में पानी छांटा जाता है, तो कई लोग पानी कि जरूरत पूर्ण हो जाने के बाद भी नल चालू रख कर उसे गटर में जाने देते है। इस तरह से बिनजरूरी पानी का इस्तेमाल करने के खिलाफ निगम ने कडा दंड घोषित किया है। यही नहीं इस काम के लिए वार्ड अनुसार टीम भी बनाई है।
सूत्रों के अनुसार सौनी योजना के तहत राजकोट शहर में अजी और न्यारी बांध मानसून की तरह भरे हुए हैं। राज्य सरकार ने अगली बारिश तक पानी छोड़ दिया है। राजकोट को दैनिक जल वितरण की चिंता करने की जरूरत नहीं है लेकिन उपलब्ध पानी को बचाने की जरूरत और जिम्मेदारी को समझते हुए आयुक्त अमित अरोड़ा ने सभी वार्डों में पानी की चोरी के खिलाफ जांच शुरू कर दी है। इसके तहत हर वार्ड से एक टीम को मैदान में उतारा गया है। जिन्हें पानी की चोरी और बर्बादी रोकने की जिम्मेदारी दी गई है।
Tags: Rajkot