डांग : चिखली के थाने में हुई मौतों के विरोध में पूरे जिले में सभी व्यावसायिक प्रवृतियाँ बंद

डांग : चिखली के थाने में हुई मौतों के विरोध में पूरे जिले में सभी व्यावसायिक प्रवृतियाँ बंद

मोटरसाइकल चोरी के केस में दोनों युवकों को किया गया था गिरफ्तार

डांग के चिखली थाने में 21 जुलाई को पुलिस स्टेशन के अंदर ही दो युवकों की मौत के विरोध में डांग जिले में सोमवार को पूर्ण बंद रखा गया। आदिवासी जिले में सभी तरह की व्यावसायिक गतिविधियां बंद कर दी गई। युवा आदिवासी कार्यकर्ताओं द्वारा दोनों युवकों की मौत के विरोध में प्रदर्शन कर युवकों की मौत के लिए उचित न्याय की मांग की। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, गत 21 जुलाई को 19 वर्षीय सुनील पवार और रवि जाधा को बाइक चोरी के एक केस में पकड़ा गया था। पर कुछ ही समय के बाद पुलिस स्टेशन के एक कमरे में दोनों की लाश लटकी हुई हालत में मिली। जिसके चलते लोगों ने पुलिस के काम पर शक भी उठाया था। पूरे मामले में अब तक पुलिस इंस्पेक्टर अजितसिंह वाला, सब-इंस्पेक्टर एम बी कोकनी, हेड कांस्टेबल शक्तिसिंह झाला और कांस्टेबल रामजी यादव को निलंबित कर दिया गया। हालाँकि अब तक पुलिस पर कोई भी केस दर्ज नहीं किया गया है। 
मामले की जांच फिलहाल नवसारी के पुलिस उपाधीक्षक एसजी राणा द्वारा की जा रही है। फिलहाल दोनों युवकों की मौत के मामले में आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस अधीक्षक ऋषिकेश उपाध्याय ने कहा कि फिलहाल मामले कि जांच जारी है। प्रारंभिक जांच में पाया गया है कि दोनों मृतक को अलग-अलग कमरे में रखा गया था। क्योंकि उन्हें अभी औपचारिक रूप से गिरफ्तार नहीं किया था। जहां उन्होंने पंखे से फांसी लगा ली, ऐसा पुलिस का दावा है। 
आदिजाति विकास बोर्ड के निदेशक बाबूराव ने कहा कि बंद का आह्वान डांग के आदिवासी समुदाय द्वारा किया गया था। उनकी मांग है कि युवाओं और उनके परिवार को उचित न्याय मिले। डांग से भाजपा विधायक विजय पटेल ने भी इस बंद को पूरी तरह से समर्थन दिया है। 
Tags: