दमन : पैरासेंडिंग के दौरान हुआ बड़ा हादसा, करीब 100 फीट की ऊंचाई से गिरे तीन लोग, वीडियो हुआ वायरल

दमन : पैरासेंडिंग के दौरान हुआ बड़ा हादसा, करीब 100 फीट की ऊंचाई से गिरे तीन लोग, वीडियो हुआ वायरल

इससे तीनों घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, किसी के हताहत होने की खबर नहीं

पैरासेलिंग या पैरासेंडिंग एक एडवेंचर स्पोर्ट है। साथ ही आज के समय युवाओं में बहुत लोकप्रिय भी है। बहुत से सैलानी समुद्र तटों पर पैरासेंडिंग का लुत्फ उठाने जाते हैं। पैरासेंडिंग में पैराशूट को रस्सी के सहारे स्टीमर से जोड़ कर खींचा जाता है। हालांकि लोगों को इसमें बहुत मज़ा आता है लेकिन इसमें कई बाद जोखिम भी होता है। ऐसा ही एक मामला दमन-दीउ से सामने आया है जहाँ दमन के जंपोर बीच पर पैरासेलिंग के दौरान हुई एक दुर्घटना में 3 लोग करीब 100 फीट की ऊंचाई से गिरकर गंभीर रूप से चोटिल हो गए। इस दुर्घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।
आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर सामने आ रहे एक वीडियो में देखा जा सकता है कि पैराशूट को रस्सी के सहारे धीरे-धीरे ऊपर छोड़ा जा रहा है। इस दौरान पैराशूट की रस्सी एक तरफ से निकलने की वजह से उसका बैलेंस बिगड़ गया और यह दुर्घटना हुई। दिल दहला देने वाले इस वायरल वीडियो फुटेज में दिखाई दे रहा है कि तीन शख्स पैराशूट के साथ तेजी से हवा में उड़ते हैं, फिर उनका पैराशूट हवा के दबाव में टर्न लेता है, जिसके बाद तीनों करीब 100 फीट की ऊंचाई से तेजी से जमीन पर गिर जाते हैं। इससे तीनों घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अब तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। लेकिन तीनों को गंभीर चोटें आई हैं।
आपको बता दें कि ये कोई ऐसी पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी नवंबर 2021 में, दीव से भी इसी तरह की घटना सामने आई थी, जहां छुट्टिया बिताने दीव आयर जूनागढ़ के रहने वाले अजीत कथाड और उनकी पत्नी सरला नगवा बीच पर पैरासेलिंग के दौरान उनके पैराशूट की रस्सी अचानक टूट गई और वो समुद्र में गिर गए थे। हालांकि दंपति ने लाइफ जैकेट पहन रखा था इसलिए उनकी जान बच गई और उन्हें कोई चोट नहीं आई और समय से समुद्र से बाहर निकाल लिए गए।