क्रिकेट : पंत ने शैंपेन की बोतल के साथ जो किया उसे देखकर आपका तो पता नहीं पर रवि शास्त्री बहुत खुश हुए

क्रिकेट : पंत ने शैंपेन की बोतल के साथ जो किया उसे देखकर आपका तो पता नहीं पर रवि शास्त्री बहुत खुश हुए

कल के मैच में शानदार बल्लेबाजी से इंग्लैंड को धुल चटाने वाले पंत में प्लेयर ऑफ द मैच में मिले शैंपेन को पूर्व कोच रवि शास्त्री को थमाया

कल इंग्लैंड के खिलाफ हुए निर्णायक मैच में पांड्या और पंत ने अकेले ही इंग्लैंड को हरा दिया. अपने शानदार बल्लेबाजी और दमदार शतक के कारण पंत को प्लेयर ऑफ द मैच अवार्ड मिला. इसके साथ ही पंत को शैंपेन की बोतल दी गयी। हालांकि पंत इन सबसे दूर रहते है तो ये तो उनके किसी काम का नहीं था। इसी समय टीम इंडिया की धमाकेदार जीत के बाद जहां रोहित शर्मा, विराट कोहली सहित तमाम खिलाड़ी जश्न में डूबे हुए थे तो पूर्व कोच रवि शास्त्री माइक पर मोर्चा संभाले हुए दिखे। शास्त्री को देखकर मैच के नायक पंत ने वो बोतल पूर्व कोच रवि शास्त्री को थमा दी. हालांकि थोड़ी देर पहले ही विराट कोहली ने शैम्पेन ऑफर की थी पर शास्त्री ने लेने से इंकार कर दिया था. पर पंत तो पंत है! रवि शास्त्री को शैंपेन की बोतल पकड़ाने का ऋषभ पंत का वीडियो अब वायरल हो रहा है।
मैच की बात करें तो ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर में खेले वनडे सीरीज के डिसाइडर में वनडे करियर का पहला शानदार शतक जमाया। उन्होंने 125 रन की नाबाद पारी खेलते हुए भारत को जीत दिलाई।
ऋषभ पंत के कदम क्रीज पर तब पड़े थे जब उन्होंने भारत का टॉप ऑर्डर सस्ते में निपट चुका था। पंत और पंड्या के बीच 100 रन से ज्यादा की साझेदारी हुई। इस साझेदारी ने भारत को जीत के बेहद करीब पहुंचा दिया। पंड्या तो अर्धशतकीय पारी खेलने के बाद आउट हो गए लेकिन पंत आखिर तक जमे रहे। उन्होंने टीम इंडिया को जीत दिलाकर दम लिया। तीन वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 45.5 ओवर में 259 रन पर सिमट गयी। इंग्लैंड के लिये कप्तान जॉस बटलर (60 रन) ने अर्धशतकीय पारी खेली। बटलर के अलावा जेसन रॉय ने 41, मोईन अली ने 34, क्रैग ओवर्टन ने 32 और बेन स्टोक्स तथा लियाम लिविंगस्टोन ने 27-27 रनों का योगदान दिया। भारत के लिये आल राउंडर हार्दिक पंड्या ने चार, युजवेंद्र चहल ने तीन और मोहम्मद सिराज ने दो विकेट चटकाये। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने 5 ओवर के अंदर ही अपने सलामी बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए थे। धवन एक रन और रोहित 17 रन बनाकर पवेलियन लौटे। विराट कोहली भी ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं सके और 17 रन बनाकर आउट हुए। सूर्यकुमार ने पंत के साथ पारी संभालने की कोशिश की लेकिन वो भी 16 रन बनाकर आउट हो गए। जिसके बाद पंत और हार्दिक ने शतकीय साझेदारी करके पारी को संभाला है। हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत ने मिलकर मैच पलट दिया। इन दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 133 रन की साझेदारी निभाई। हार्दिक के आउट होने के बाद भी पंत ने अपना शानदार काम जारी रखा। पंत ने अहम समय पर निर्णायक मैच में शानदार पारी खेली और टीम को जीत दिलाई। वह 113 गेंदों का सामना करते हुए 16 चौके और दो छक्कों की मदद से 125 रन बनाकर नाबाद लौटे।