क्रिकेट : हार्दिक के छक्के के बाद दिनेश ने जो किया वो भी बहुत प्यारा है!

क्रिकेट : हार्दिक के छक्के के बाद दिनेश ने जो किया वो भी बहुत प्यारा है!

एक समय हार की ओर बढ़ रहे टीम को अपने छक्के से जीत दिलाने वाले हार्दिक के सामने नतमस्तक कार्तिक

एशिया कप 2022 में दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए टी20 मैच में भारत ने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को उसकी घातक गेंदबाजी के दम पर 147 रन पर ढेर कर जीत के लिए 148 रनों का लक्ष्य को हार्दिक के छक्के के साथ दो गेंद शेष रहते पूरा कर लिया और भारत ने अपने प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान दिल-धड़क मुकाबले में पांच विकेट से हरा दिया। भारत इस जीत के साथ ही भारत ने पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के दौरान हुई हार का बदला भी ले लिया।
आपको बता दे कि ये मैच भले ही भारत ने जीत लिया हो पर मैच में एक समय ऐसा भी आया जब पाकिस्तान की टीम भारत पर हावी होने लगी लेकिन हार्दिक पांड्या और जडेजा ने शानदार बैटिंग करते हुए टीम को जीत दिला दी। हालांकि जडेजा आखिरी ओवर में 35 रन पर आउट हो गए, लेकिन पांड्या तो अलग ही इरादे से आये थे। हार्दिक जड़ेजा के आउट होने के बाद और सजग रहे और भारत को जीत दिला कर ही वापस लौटा।

भारत के गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन

भारत ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को बल्लेबाजी को बुलाया। भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पंड्या की शानदार गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान को 147 रन पर आउट कर दिया। भुवनेश्वर ने चार ओवर में 26 रन देकर चार विकेट, हार्दिक ने चार ओवर में 25 रन देकर तीन विकेट और युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने 33 रन देकर दो विकेट लिये। पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद रिजवान ने सबसे ज्यादा 43 रन की पारी खेली।

टॉप आर्डर एक बार फिर नाकाम

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत कही भी लय में नजर नहीं आई। केएल राहुल पहले ही ओवर में चलते बने। विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा के बीच दूसरे विकेट के लिए 46 गेंद में 49 रन की साझेदारी हुई, लेकिन रोहित के बल्ले पर गेंद सही से नहीं आ रही थी। विराट 35 और रोहित 12 रन बनाकर आउट हुए। सूर्यकुमार 18 रन बनाकर बोल्ड हुए। इसके बाद जडेजा ने हार्दिक के साथ मिलकर भारत को जीत के करीब पहुंचाया। दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिए 29 गेंद में 52 रन की साझेदारी हुई। जडेजा आखिरी ओवर में 35 रन बनाकर बोल्ड हुए। लेकिन हार्दिक ने छक्का लगाकर भारत को यादगार जीत दिलाई। हार्दिक पांड्या ने 17 गेंदों में 33 रन की नाबाद पारी खेली। 

आखरी ओवर में आसमान पहुंचा मैच का रोमांच

इस मैच का सबसे खतरनाक पल मैच के आखिरी ओवर में आया जब भारत को जीत के लिए सात रन चाहिए थे। पहली गेंद पर मोहम्मद नवाज ने जडेजा को आउट किया। इसके बाद पांड्या तीसरी गेंद पर शॉट खेलना चाहते थे लेकिन फील्डर ने गेंद रोक लिया। उसी समय पांड्या के साथ दिनेश कार्तिक नॉन-स्ट्राइकर एंड पर खड़े खिलाड़ी थे और उस समय भारत को 3 गेंदों पर 6 रन चाहिए थे। उस वक्त दिनेश ने शायद एक रन लेने को कहा पर हार्दिक पांड्या ने कार्तिक को देखकर कुछ ऐसा किया कि लोग दिल हार गये। हार्दिक ने चेहरे पर एक्सप्रेशन मात्र से बताया था कि ‘चिंता न करो, मैं संभाल लूँगा!” इस बात को हार्दिक ने अगली ही गेंद पर अपने आप को साबित कर दिया। हार्दिक ने नवाज की चौथी गेंद पर छक्का लगाकर देश को जीत का तोहफा दिया। अब हार्दिक के कॉन्फिडेंस की तारीफ कर रहे हैं। 

दिनेश कार्तिक ने किया कुछ ऐसा

भारत को जीत दिलाने के लिए पांड्या द्वारा छक्का लगाने के बाद नॉन स्ट्राइक पर खड़े दिनेश कार्तिक उनके पास गए और उन्हें बधाई देने के लिए सिर झुका लिया। कार्तिक ने जिस तरह से हार्दिक को सलाम किया उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। लोगों को दिनेश की ये अदा बहुत पसंद आ रही है।