क्रिकेट : भारत का ये पूर्व क्रिकेटर हुआ कोरोना से संक्रमित

क्रिकेट : भारत का ये पूर्व क्रिकेटर हुआ कोरोना से संक्रमित

पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने खुद सोशल मीडिया पर दी जानकारी

देशभर में कोरोना संक्रमण चरम पर है। बीते कुछ दिनों से संक्रमित मामलों की संख्या में कमी जरुर देखी गई है पर इसके बाद भी अभी भी स्थिति नियंत्रण से बाहर है। कोरोना के चपेट में फिल्म से लेकर खेल जगत तक सब आ रहे है। अब भारत के पूर्व क्रिकेटर और बीजेपी के सांसद गौतम गंभीर कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। भारतीय क्रिकेट टीम को 2007 टी20 वर्ल्ड कप और 2011 वनडे वर्ल्ड कप जिताने में अहम भूमिका निभाने वाले स्टार क्रिकेटर गंभीर ने खुद अपने कोरोना संक्रमित होने की जानकारी दी। गंभीर ने ट्वीट करते हुए बताया, ''कोरोना के हल्के लक्षण महसूस होने के बाद मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मैं अपने सभी संपर्कों से अपील करता हूं कि वे कोरोना की जांच कराएं।''
आपको बता दें कि गौतम गंभीर को हाल ही में नई आईपीएल टीम लखनऊ का मेंटर बनाया गया है। लखनऊ टीम का स्वामित्व आरपीएसजी ग्रुप के पास है। टीम ने मेगा ऑक्शन से पहले तीन खिलाड़ियों का चयन भी किया है। लोकेश राहुल को टीम का कप्तान बनाया गया है। उनके अलावा रवि बिश्नोई और मार्कस स्टोइनिस को भी टीम में शामिल किया गया है।
गंभीर के क्रिकेट करियर की बात करें तो भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का करियर करीब 2 दशक तक चला और उन्होंने 58 टेस्ट खेले, जिसमें 41.95 की औसत से 4154 रन बनाए। इसमें 9 शतक और 22 अर्द्धशतक शामिल हैं। उन्होंने 147 एकदिवसीय मैच खेले, जिसमें उन्होंने 39.68 के औसत और 85.25 के स्ट्राइक-रेट से 5238 रन बनाए। वहीं आईपीएल की बात करें तो गंभीर ने आईपीएल में खेले गए 148 मैचों में 31.54 की औसत से 4132 रन बनाए हैं, जिसमें 35 अर्धशतक शामिल हैं। उन्होंने आईपीएल में सबसे ज्यादा 484 चौके मारे हैं।