क्रिकेट : मैदान के अंदर ही नहीं, मैदान के बाहर भी है पंत का जलवा, जानिए क्या हैं ऋषभ की नेट वर्थ

क्रिकेट : मैदान के अंदर ही नहीं, मैदान के बाहर भी है पंत का जलवा, जानिए क्या हैं ऋषभ की नेट वर्थ

धोनी के उत्तराधिकारी माने जाने वाले पंत अपने बेख़ौफ़ और विस्फोटक अंदाज के लिए जाने जाते है

धोनी के जाने के बाद टीम इंडिया एक परिपक्व विकेटकीपर बल्लेबाज की तलाश में थी, जिसके लिए कई खिलाड़ियों को अजमाया गया और फिलहाल के समय में टीम इंडिया के वर्तमान मजबूत विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के चलते चर्चा में हैं। ऋषभ पंत अपने खेल के साथ-साथ अपनी लग्जरी लाइफ के लिए भी जाने जाते हैं।

पंत करोड़ों के हैं मालिक


आपको बता दें कि महज 24 साल की उम्र में पंत करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं। महज 24 साल की उम्र में ऋषभ पंत की कुल संपत्ति 66.42 करोड़ रुपये है। साल 2021 में पंत की कुल संपत्ति 5 मिलियन डॉलर थी, जो भारतीय रुपए में 39 करोड़ रुपए है। पंत की सालाना आय करीब 10 करोड़ रुपये है, जबकि वह 30 लाख रुपये प्रति माह कमाते हैं। ऋषभ पंत उत्तराखंड के हरिद्वार में एक लग्जरी डिजाइनर हाउस के मालिक हैं।

मंहगी कारों का शौक


ऋषभ पंत को महंगी कारों का बहुत शौक है। पंत के कार संग्रह में मर्सिडीज, ऑडी ए8 और फोर्ड शामिल हैं, जिनकी कीमत रु. 2 करोड़ रु. 1.80 करोड़ रु. 95 लाख। ऋषभ पंत बीसीसीआई अनुबंध के ए ग्रेड के अंतर्गत आते हैं, जिसके तहत उन्हें सालाना 5 करोड़ रुपये मिलते हैं। इसके अलावा दिल्ली कैपिटल्स की सीजन फीस 8 करोड़ रुपये है।

पंत का क्रिकेटिंग करियर


ऋषभ पंत ने अब तक भारत के लिए 31 टेस्ट, 27 वनडे और 58 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। उन्होंने टेस्ट में 43.33 पर 2123 रन, वनडे में 36.52 पर 840 रन और टी20ई में 23.95 पर 934 रन बनाए हैं।