क्रिकेट : दिलीप ट्रॉफी के दौरान घायल हुए भारत के युवा ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर

क्रिकेट : दिलीप ट्रॉफी के दौरान घायल हुए भारत के युवा ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर

सर पर लगी युवा गेंदबाज द्वारा फैंकी गई थ्रो, बुलाना पड़ा एम्बुलेंस

कल मध्य क्षेत्र और पश्चिम क्षेत्र के बीच टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल कोयंबटूर में खेला जा रहा है। इस दौरान भारत के युवा ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर दलीप ट्रॉफी के मैच में एक थ्रो लगने से बुरी तरह घायल हो गए। दलीप ट्रॉफी में मध्य क्षेत्र के लिए खेलते हुए वेंकटेश बल्लेबाजी के दौरान चोटिल हो गए। दरअसल जब वो बल्लेबाजी कर रहे थे तब पश्चिम क्षेत्र के तेज गेंदबाज चिंतन गाजा की थ्रो पर उन्हें सिर में चोट लगी। इसके बाद एंबुलेंस को मैदान पर बुलाना पड़ा। हालांकि, इसकी जरूरत नहीं पड़ी।

ऐसे घटी ये घटना


आपको बता दें कि यह घटना मैच के दूसरे दिन दूसरे सत्र के दौरान हुई। मध्य प्रदेश के लिए रणजी ट्रॉफी में खेलने वाले वेंकटेश ने नौ गेंदों पर दो चौके और एक छक्के के साथ 14 रन की पारी खेली। चिंतन गाजा का सीधा थ्रो वेंकटेश के सिर पर लगा। वह गेंद लगते ही मैदान पर लेट गए। सिर के पिछले हिस्से में लगी चोट के कारण वेंकटेश दर्द से कराह रहे थे। ये घटना उस समय हुई जब गाजा की गेंद पर वेंकटेश ने छक्का मार दिया। इससे गाजा खुश नहीं थे। गाजा की अगली गेंद को वेंकटेश ने सामने की ओर डिफेंस किया। गाजा ने गेंद उठाकर वेंकटेश को रनआउट करने के लिए थ्रो किया जिसमें गेंद स्टंप की जगह वेंकटेश के सिर में लगी। अय्यर इस घटना के बाद कुछ देर तक बल्लेबाजी नहीं कर सके। उन्हें ले जाने के लिए मैदान पर एंबुलेंस को बुलाया गया, लेकिन अच्छी बात यह थी कि वेंकटेश खुद ही चलकर बाहर गए। बाद में उन्होंने बल्लेबाजी की।

क्या है मैच का हाल


मध्य क्षेत्र ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पश्चिम क्षेत्र की टीम पहली पारी में 257 रन पर ऑलआउट हो गई। राहुल त्रिपाठी ने 67, पृथ्वी शॉ ने 60 और शम्स मुलानी ने 41 रन की पारी खेली। कप्तान अजिंक्य रहाणे आठ रन ही बना सके। दूसरी ओर, मध्य क्षेत्र की टीम पहली पारी में 128 रनों पर सिमट गई। इस तरह पश्चिम क्षेत्र को 129 रनों की बढ़त मिली।
Tags: