क्रिकेट : एशिया कप में मैच तो अफगानिस्तान हरा पर दुःख भारत को हुआ

क्रिकेट : एशिया कप में मैच तो अफगानिस्तान हरा पर दुःख भारत को हुआ

मैच के बाद अफगानिस्तान के खिलाड़ियों के भावुक होने का वीडियो वायरल हुआ

एशिया कप के सुपर चार में कल अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच एक बेहद रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। कल हुए इस मैच में खेल रही दोनों देशों से ज्यादा भारत के क्रिकेट प्रेमी नजर गड़ाए हुए थे। इस मैच में पाकिस्तान की जीत से एशिया कप में भारत का सफर खत्म हो गया है। भारत के क्रिकेट प्रेमी अफगानिस्तान की जीत की उम्मीद लगा रहे थे। अफगानिस्तान ने बड़ी दिलेरी के साथ यह मैच खेला लेकिन आखरी ओवर में टीम एक विकेट से हार गई। इस हार ने अफगानिस्तान के साथ-साथ भारत का भी एशिया कप से सफर खत्म कर दिया है।

मैच के बाद भावुक हुए अफगानी खिलाड़ी


आपको बता दें इस हार के बाद अफगानिस्तान को दुनिया भर में समर्थन मिला। मोहम्मद नबी की कप्तानी में टीम ने आखिरी ओवर तक जीत के लिए कड़ी मेहनत की। इस हार ने खिलाड़ियों का दिल तोड़ दिया। हार की निराशा उनके चेहरे पर साफ झलक रही थी। मैच के बाद अफगानिस्तान के खिलाड़ी रोते नजर आये। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। कप्तान मोहम्मद नबी भी खिलाड़ियों को समझाते नजर आ रहे हैं। सभी एक दूसरे को सांत्वना देते नजर आए। अफगानिस्तान की टीम इस हार को ज्यादा समय तक नहीं भूल पाएगी।

आखरी ओवर में पलटा मैच


मैच की बात करें तो टॉस जीतकर पाकिस्तान ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। अफगानिस्तान ने 6 विकेट पर 129 रन बनाए लेकिन टीम ने लक्ष्य का बचाव करने के लिए एडी चोटी पर दबाव बनाया। पाकिस्तान को जीत के लिए आखिरी ओवर में 11 रन चाहिए थे जबकि अफगानिस्तान को एक विकेट की जरूरत थी। आखरी ओवर तक मैच बड़ी कसमकस में था पर 10वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए नसीम शाह ने फजलहक फारूकी की पहली दो गेंदों पर छक्कों की मदद से टीम को एक विकेट की यादगार जीत दिला दी।

Tags: Asia Cup