क्रिकेट: बांग्लादेश के खिलाफ भारत की हार पर पूर्व खिलाड़ी का ट्वीट, जो हुआ उस पर नहीं हो रहा विश्वास

क्रिकेट: बांग्लादेश के खिलाफ भारत की हार पर पूर्व खिलाड़ी का ट्वीट, जो हुआ उस पर नहीं हो रहा विश्वास

भारत बांग्लादेश के सामने 3 मैचों की सीरीज में पहला मैच हार चुका है, बाकी के दोनों मैच करो या मरो

इन दिनों भारतीय क्रिकेट टीम की स्थिती बहुत दयनीय चल रही है। भारत ना सिर्फ बड़े टूर्नामेंट में अच्छा नहीं कर पा रही बल्कि अब तो द्विपक्षीय श्रृंखलाओं में कमजोर प्रदर्शन कर रही है। पहले एशिया कप और फिर टी20 विश्व कप में अच्छा न कर पाने के बाद भारत न्यूजीलैंड में भी कुछ खास अच्छा करने में सफल नहीं रही। अब रोहित शर्मा की अगुआई में भारतीय क्रिकेट टीम बांग्लादेश के दौरे पर है। टी20 विश्व कप के बाद ब्रेक पर चल रहे कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल इस सीरीज से वापसी कर रहे हैं। इस दौरे पर भी आश्चर्यजनक रूप से भारतीय टीम 3 वनडे की सीरीज का पहला मैच 4 दिसंबर को 1 विकेट से हार गई थी। इस मैच को जीतने के साथ ही बांग्लादेश ने 3 मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। 

इरफान पठान ने कही ये बात


ऐसे में पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान को इस हार पर यकीन नहीं हो रहा है और उन्होंने इसके बारे में एक ट्वीट किया है। जीत के करीब आकर बांग्लादेश से मिली हार फैंस को रास नहीं आई और वे सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा जाहिर करते नजर आए। तो पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान ने भी इसे लेकर ट्वीट किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, हमने इसे कैसे हार सकते हैं? इरफान पठान के साथ ही क्रिकेट के अन्य दिग्गजों ने भी भारत के प्रदर्शन पर निराशा जताई है और भारतीय टीम पर सवाल उठाए हैं।

मैच में क्या हुआ?


मैच की बात करें तो इस मैच में बांग्लादेश के कप्तान लिटन दास ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। यह फैसला बांग्लादेशी टीम के लिए कारगर साबित हुआ। भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। शिखर धवन, रोहित शर्मा और विराट कोहली बल्ले से अपना जादू दिखाने में नाकाम रहे। भारतीय टीम ने 49 रन के स्कोर पर ही 3 विकेट गंवा दिए। केवल केएल राहुल पारी को संभालने में सफल रहे और 70 गेंदों में 73 रन बनाए।

सुपरफ्लॉप रही भारतीय बल्लेबाजी


भारतीय बल्लेबाजी इस कदर बिखर गई कि टीम पहले वनडे मैच में पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाई और 41 ओवर 2 गेंदों में ऑल आउट हो गई। टीम के 6 खिलाड़ी दहाई के अंक में भी नहीं पहुंच सके। भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 186 रन ही बना सकी। बांग्लादेश की तरफ से गेंदबाजी करते हुए शाकिब अल हसन ने सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए जबकि एबादत हुसैन ने 4 विकेट और मेहदी हसन मिराज ने 1 विकेट हासिल किया। 187 रनों का पीछा करने उतरी बांग्लादेशी टीम की शुरुआत तो अच्छी नहीं रही। बांग्लादेश ने इसके बाद जल्दी-जल्दी अपने विकेट गंवाए और 136 के स्कोर पर अपने 9 विकेट गंवा दिए।

राहुल की गलती से हारा भारत


एक समय लगा था कि भारत इस मैच को अपने नाम कर लेगा। हालांकि इसके बाद भारतीय गेंदबाज एक भी विकेट नहीं ले सके। लेकिन कप्तान लिटन दास की 41 और शाकिब अल हसन की 29 रनों की पारी से लगा कि बांग्लादेशी टीम ने मैच पर कब्जा कर लिया है। इस बीच, केएल राहुल ने एक आसान सा कैच छोड़ दिया और इसी कैच से मैच पलट गया। मेहदी हसन मिराज ने नाबाद 38 रन की पारी खेलकर मैच बांग्लादेश की झोली में फेंक दिया। इस मैच के बाद क्रिकेट फैंस काफी मायूस नजर आए। भारत-बांग्लादेश सीरीज का दूसरा मैच 7 दिसंबर को ढाका में होना है। ऐसे में भारत के लिए सीरीज जीतने के लिए वह मैच जीतना बेहद जरूरी है।