क्रिकेट : अपने स्टार आलराउंडर के गैरजिम्मेदाराना व्यवहार से बीसीसीआई नाखुश, टी२० विश्वकप में खेलना मुश्किल

क्रिकेट : अपने स्टार आलराउंडर के गैरजिम्मेदाराना व्यवहार से बीसीसीआई नाखुश, टी२० विश्वकप में खेलना मुश्किल

चोट के कारण एशिया कप के बीच से बाहर हो गये थे जड़ेजा, टीम को उठाना पड़ा खामियाजा

भारत के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा एशिया कप में चोटिल हो गए थे, जिसके कारण वो सुपर फोर चरण में एक भी मैच नहीं खेल सके थे। उनकी गैरमौजूदगी का असर ये रहा कि भारत अपने तीन में से दो मैच हारकर एशिया कप से बाहर हो गयी है। अब खबरें हैं कि चोटिल जडेजा टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खेल पाएंगे। इतना ही नहीं एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय क्रिकेट बोर्ड भी जडेजा से उनके गैरजिम्मेदाराना हरकत के कारण नाराज है।

वाटर पार्क में हुए थे घायल


जानकारी के अनुसार जड़ेजा किसी अभ्यास या किसी मैच में नहीं बल्कि अपनी लापरवाही की वजह से जडेजा खुद घायल हो गए थे। जडेजा के घुटने की सर्जरी हुई है लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह चोट जडेजा की अपनी गलती की वजह से है। वो दुबई में वाटर स्पोर्ट्स के दौरान जडेजा स्की बोर्ड पर फिसल गए और उनके घुटने में गंभीर चोट लग गई। यह गतिविधि प्रशिक्षण का हिस्सा नहीं थी।

बिना जड़ेजा ही ऑस्ट्रेलिया जा सकती है टीम इंडिया


ऐसे में अब जब भारत का प्रदर्शन आशा के अनुरूप नहीं रहा तो लोग खिलाड़ियों से सवाल कर रहे हैं। अब चोट के बाद जडेजा ने क्रिकेट बोर्ड की देखरेख में सर्जरी करवाई, लेकिन अब सवाल यह पूछा जा रहा है कि वाटर स्पोर्ट्स गतिविधियों की क्या जरूरत थी? विश्व कप जैसे टूर्नामेंट से पहले साहसिक गतिविधियों को करने की कोई आवश्यकता नहीं थी जिससे चोट लग सकती थी। इस बात से क्रिकेट बोर्ड के अधिकारी नाराज हैं। हालांकि अभी तक किसी ने आधिकारिक तौर परइस मामले पर सवाल नहीं उठाया है, लेकिन द्रविड़ ने भी अभी तक जडेजा की चोट पर बात नहीं की है। इस बात से इनकार किया जा रहा है कि टीम इंडिया जडेजा के बिना वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने के लिए ऑस्ट्रेलिया जाएगी।