क्रिकेट-AUSWvINDW: ऑस्ट्रेलिया के साथ हुए पहले एकदिवसीय मुकाबले में बुरी तरह हारी भारतीय महिला टीम

क्रिकेट-AUSWvINDW: ऑस्ट्रेलिया के साथ हुए पहले एकदिवसीय मुकाबले में बुरी तरह हारी भारतीय महिला टीम

ऑस्ट्रेलिया ने 54 गेंद शेष रहते हुए नौ विकेट से जीत हासिल कर तीन मैच की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई

ख़राब फॉर्म से जूझ रही भारतीय महिला टीम की बल्लेबाजी की कलई फिर खुल गई। एक बार फिर ये टीम बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रही। वहीं गेंदबाज भी अपना प्रभाव नहीं छोड़ पाए, जिससे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गये पहले महिला एकदिवसीय मुकाबले में बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया ने 54 गेंद शेष रहते हुए नौ विकेट से जीत हासिल कर तीन मैच की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।
पहले बल्लेंबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने निर्धारित ओवर में 8 विकेट पर 225 रन बनाए। कप्तान मिताली राज के अलावा यास्तिका भाटिया ने 51 गेंदों पर 35 रन, ऋचा घोष ने 29 गेंदों नर नाबाद 32 रन की पारी खेली। वहीं झूलन गोस्वामी ने 24 गेंदों पर 20 रन और स्मृति मंधाना ने 16 रन बनाए। 226 रनों का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने 41 ओवर में एक विकेट पर 227 रन बनाकर वनडे में अपनी लगातार 25वीं जीत दर्ज की। ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने मार्च 2018 के बाद कोई मैच नहीं गंवाया है। ऑस्ट्रेलिया की और से तेज गेंदबाज डार्सी ब्राउन ने 33 रन देकर चार विकेट तथा सलामी बल्लेबाज एलिसा हीली (77 गेंदों पर 77 रन), राचेल हेन्स (100 गेंदों पर नाबाद 93) और कप्तान मेग लैनिंग (69 गेंदों पर नाबाद 53) ने अहम भूमिका निभायी। ब्राउन को मैच की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया।
वहीं भारतीय पारी की बात करें तो भारत की ओर से कप्तान मिताली राज ने वनडे में लगातार पांचवां और कुल 59वां अर्धशतक लगाते हुए 107 गेंदों पर 61 रन बनाए। उनके अलावा अपना पहला वनडे खेल रही यास्तिका भाटिया (51 गेंदों पर 35 रन) और ऋचा घोष (29 गेंदों पर नाबाद 32) ने कुछ उपयोगी योगदान दिया। आपको बता दें कि अंगूठे की चोट के कारण सीनियर बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर इस मैच में नहीं खेली। इस सीरीज का अगला मैच 24 सितंबर को खेला जाएगा।
Tags: