क्रिकेट : मैदान पर बल्ले से धमाल मचाने के बाद अब ट्विटर पर भी कोहली बने 'किंग', हासिल की ये खास उपलब्धि

क्रिकेट : मैदान पर बल्ले से धमाल मचाने के बाद अब ट्विटर पर भी कोहली बने 'किंग', हासिल की ये खास उपलब्धि

कोहली के ट्विटर पर 50 मिलियन फॉलोवर्स, ऐसा करने वाले दुनिया के एक मात्र भारतीय खिलाड़ी

भारत के पूर्व कप्तान और रन मशीन कोहली उन खिलाड़ियों में से एक है जो लगातार किसी न किसी कारण से चर्चा में बने रहते है। हाल ही में अपने बल्ले से अपने आलोचकों का मुंह बंद करने वाले कोहली एक बार फिर चर्चा में है और इस बार वो अपने सोशल मीडिया परिवार के कारण सुर्खियों में बने हुए है।


आपको बता दें कि हाल ही में सम्पन्न हुए एशिया कप के आखरी और औपचारिक टी20 मैच में शानदार शतक बनाकर हजार दिनों का सूखा खत्म करने वाले पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली अब ट्विटर पर भी 'किंग' बन गए हैं। इंस्टाग्राम पर 211 मिलियन फॉलोअर्स वाले कोहली के ट्विटर पर 50 मिलियन फॉलोअर्स हो गए हैं। ऐसा कर पाने वाले विराट कोहली पहले क्रिकेटर बन गए हैं। ट्विटर पर सबसे अधिक फॉलोवर्स वाले खिलाड़ी के मामले में विराट कोहली तीसरे नंबर पर हैं।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनेल मेसी ही कोहली से आगे


आपको बता दें कि कोहली के अलावा क्रिस्टियानो रोनाल्डो के ट्विटर पर 450 मिलियन फॉलोअर्स हैं, जबकि लियोनेल मेसी के 333 मिलियन फॉलोअर्स हैं। खिलाड़ियों के अलावा भारत की बात करें तो भी कोहली भारत में भी इस मामले में तीसरे नंबर पर हैं। भारत में सबसे अधिक फॉलोवर्स के मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सबसे आगे है। उनके 82.3 मिलियन फ़ॉलोअर्स और पीएमओ के ऑफिशियल हैंडल पर 50.5 मिलियन फ़ॉलोअर्स है। वहीं क्रिकेट की बात करें तो ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले क्रिकेटरों की सूची में विराट कोहली  के बाद क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर 37.8 मिलियन फॉलोअर्स के साथ दूसरे नंबर पर हैं।  इसके अलावा ट्विटर पर फॉलो किए जाने के मामले में टॉप 100 की लिस्ट में कोई और क्रिकेटर शामिल नहीं है।


एशिया कप में अपने फॉर्म में लौटे कोहली


गौरतलब है कि हाल ही में संपन्न एशिया कप 2022 में भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा । भारत सुपर चार में पाकिस्तान और श्रीलंका से हारकर बाहर हो गई और शानदार प्रदर्शन करने वाली श्रीलंका ने पाकिस्तान को बुरी तरह हारते हुए खिताब पर कब्जा कर लिया। हालांकि इस टूर्नामेंट में विराट कोहली का प्रदर्शन शानदार रहा  विराट कोहली ने एशिया कप 2022 के 5 मैचों में 276 रन बनाए। वहीं अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में विराट कोहली ने 61 गेंदों पर नाबाद 122 रनों की पारी खेलकर फॉर्म में वापसी की।