क्रिकेट : बारिश के भेंट चढ़ा दूसरा एकदिवसीय मैच, आखरी मुकाबला भारत के लिए करो या मरो

क्रिकेट : बारिश के भेंट चढ़ा दूसरा एकदिवसीय मैच, आखरी मुकाबला भारत के लिए करो या मरो

न्यूजीलैंड की सीरीज पर 1-0 की अजेय बढ़त

भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला आज खेला जा रहा था पर मैच देर से शुरू होने के बाद बारिश की वजह से रद्द करना पड़ा। हैमिल्टन के मैदान में आज सुबह से ही बारिश हो रही थी जिसके कारण पहले तो मैच ही देर से शुरू हुआ और फिर खेल के बीच दो-दो बार बारिश आ जाने से अंत में मैच ही रद्द कर दिया गया। यह मैच रद्द होने के साथ न्यूजीलैंड ने तीन मैच की सीरीज में अजेय बढ़त बना ली है। फिलहाल कीवी टीम सीरीज में 1-0 से आगे है और भारत के पास आखिरी मुकाबला जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी करने का मौका है।

बारिश के कारण कम हुआ ओवर


आपको बता दें कि पहली बार बारिश के बाद दोनों पारियों में से 21 ओवर काट दिए गए थे। पर भारतीय पारी जब 12.5 ओवर पर पहुंची तब बारिश फिर लौट आई। मैच रद्द होने से पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने एक विकेट खोकर 89 रन बनाए। कप्तान धवन और शुभमन गिल ने धीमी शुरुआत की। भारत ने 4।5 ओवर में 22 रन बना लिए थे, तभी बारिश आ गई। बारिश के बाद जब खेल शुरू हुआ तो मैच 50 ओवर की बजाय 29 ओवर का कर दिया गया था। ऐसे में दोनों बल्लेबाजों ने तेजी से रन बनाने का फैसला किया और कप्तान धवन इसी प्रयास में आउट हो गए। 

गिल और सूर्यकुमार की अच्छी पारी


इसके बाद सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी के लिए आए और गिल के साथ मिलकर उन्होंने शानदार साझेदारी की। इन दोनों ने भारत का स्कोर 89 रन तक पहुंचा दिया, लेकिन इसके बाद फिर बारिश शुरू हो गई और अंपायरों ने मैच को रद्द करने का फैसला किया। गिल इस मैच में 42 गेंद में 45 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने चार चौके और एक छक्का लगाया। वहीं, सूर्यकुमार यादव ने 25 गेंदों में दो चौके और तीन छक्कों की मदद से 34 रन बनाए। न्यूजीलैंड के लिए एकमात्र विकेट मैट हेनरी ने लिया।
Tags: