कोरोना वोरियर्स माता-पिता ने बेटी की शादी के आगे दी अपने कर्तव्यों को प्राथमिकता

कोरोना वोरियर्स माता-पिता ने बेटी की शादी के आगे दी अपने कर्तव्यों को प्राथमिकता

बारात आने के बाद भी पहले कोविड वोर्ड की सफाई की अपनी ड्यूटी पूरी कर फिर करवाई बेटी की शादी

राज्य में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीजों की काफी बढ़ रही है। ऐसे में कई किस्से सामने आए जब कोरोना के मरीजों की सेवा कर रहे कोरोना वॉरियर्स अक्सर अपने व्यक्तिगत काम से ज्यादा अपने कर्तयवयोन को प्राथमिकता दे रहे है। ऐसा ही एक मामला कपडवंज में सामने आया है, जहां एक सफाईकर्मी ने अपनी बेटी की शादी के बावजूद पहले अपनी ड्यूटी निभाई और बाद में बेटी की शादी करवाई।
रिपोर्ट के मुताबिक, प्रकाश सोलंकी कपडवंज नगर पालिका में स्वच्छता विभाग में ड्यूटी काम करते है। प्रकाश सोलंकी के साथ उनकी पत्नी भगवती सोलंकी भी स्वच्छता विभाग में कार्यरत हैं। वह इस समय कोविड अस्पताल में कोविड वार्ड की सफाई कर रहे हैं। प्रकाश सोलंकी की बेटी की शादी के दिन भी उन्होंने अपने काम से दूर रहने की बजाय अपनी बेटी की शादी के सामने अपने काम को प्राथमिकता दी। प्रकाश सोलंकी के साथ उनकी पत्नी भी ड्यूटी पर गईं और दोनों पति-पत्नी ने ड्यूटी पूरी कर वापिस आ अपनी बेटी की शादी करवाई।
लोग प्रकाश सोलंकी और उनकी पत्नी की उनके काम के प्रति समर्पण की भी तारीफ कर रहे हैं। प्रकाश सोलंकी और उनकी पत्नी ने बेटी की शादी के दिन ही कोरोना वार्ड की सफाई का फर्ज निभाकर कोरोना वॉरियर्स का खिताब अपने नाम किया। वहीं कपडवंज नगर पालिका के अधिकारियों और स्वास्थ्य केंद्र के अधिकारियों ने भी प्रकाश सोलंकी और उनकी पत्नी भगवती सोलंकी को बहुत-बहुत बधाई दी.
गौरतलब है कि कोरोना महामारी के बीच राज्य के डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ 15 से 17 घंटे ड्यूटी कर रहे है और मरीजों को बचाने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं। कोरोना महामारी के बीच ऐसे भी मामले सामने आए हैं जहां कोरोना वॉरियर्स डॉक्टर या पुलिस परिवार के सदस्यों की मौत हो गई है, लेकिन वे ड्यूटी को प्राथमिकता देते हुए परिवार के सदस्यों को दफनाकर ड्यूटी पर आए हो। इसके अलावा, शादी के दूसरे दिन स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा अपनी ड्यूटी निभाने के मामले भी सामने आए हैं।