सूरत नगर निगम और भारत विकास परिषद के संयुक्त प्रयास से दिव्यांगों के लिए कोरना टीकाकरण

सूरत नगर निगम और भारत विकास परिषद के संयुक्त प्रयास से दिव्यांगों के लिए कोरना टीकाकरण

सूरत महानगरपालिका द्वारा गांधी स्मृति भवन में दिव्यांगों के लिए विशेष कोरोना टीकाकरण शिविर का आयोजन किया था जिसमें १०० से अधिक दिव्यांगो को टीका लगाया गया।

नि:शक्तजनों के लिए नि:शुल्क टीकाकरण कार्यक्रम आयोजित किया गया
कोरोना के खिलाफ जंग में 102 दिव्यांगो का टीकाकरण कर उन्हे कोरोना से सुरक्षित किया गया
सूरत शहर में रोजाना हजारों लोगों को कोरोना प्रतिरोधी वैक्सीन देकर संरक्षित किया जा रहा है। जिसके तहत  नानपुरा क्षेत्र में स्थित गांधी स्मृति भवन  में सूरत नगर निगम और भारत विकास परिषद के संयुक्त उद्यम में 18 से 44 साल के नि:शक्तजनों के लिए नि:शुल्क टीकाकरण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस शिविर में 102 दिव्यांगों का टीकाकरण  कर कोरोना से बचाव किया गया।
भारत विकास परिषद के अध्यक्ष रूपिन पच्चीगर ने कहा, 'सामान्य' नागरिकों की तरह, विकलांग लोगों को टीका लगाया जा सकता है और संक्रमण से बचाया जा सकता है। मददगार बनने की मंशा से टीकाकरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। भारत का विकास सम्मेलन ने शहर के कई संस्थानों और स्कूलों के साथ-साथ विकलांगों के साथ फोन पर संपर्क किया। संपर्क करके एम टीकाकरण के लिए और टीकाकरण के लिए फोन पर  पंजीकृत कर अपॉइंटमेंट दिया।
अठवागेट के निवासी एक दिव्यांग 41 वर्षीय जिग्नेशभाई मेहता ने कहा मैं हीरा उद्योग में काम करके अपना जीवन यापन करता हूं। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए कोरोना का टीका और कोरोना दिशानिर्देशों का पालन करना ही एकमात्र हथियार है। परिवहन की कमी के कारण संस्था द्वारा परिवहन सुविधा प्रदान की गई जिससे मैं और मेरे जैसे कई अपंग भाई- बहनों को आसानी से व्यवस्था किया गया था।वैक्सीन लेने के बाद मुझ पर कोई दुष्प्रभाव का असर ज्ञात नहीं है। इसलिए मैं शहर के हर नागरिक और उसके परिवार को कोरोना का टीका लगा कर अपने परिवार को कोरोना वायरस से सुरक्षित करने की अपिल करता हुं। 
शहर के उधना में रहने वाले राजेश कुमार ने अपने 14 साल के बेटे जिगर को टीका लगाने आए थे। उन्होंने कहा, 'जिगर को बोलने में दिक्कत होती है। वह जीवन विकास स्कूल में पढ़ रहा था इस लिए स्कूल द्वारा ही उसका कोरोना वैक्सीन के लिए पंजीकरण किया था । जिसका कारण आज मेरे बेटे का टीकाकरण करन आसानी से हो गया है। 
जिगर को भी कोरोना से जंग जीतने का श्रेय दिया गया है।
Tags: