कोरोना का अंध विश्वास, यहां आयुर्वेदिक दवा लेने उमड़ पड़ी भीड़, पुलिस ने उठाया ये कदम

कोरोना का अंध विश्वास, यहां आयुर्वेदिक दवा लेने उमड़ पड़ी भीड़, पुलिस ने उठाया ये कदम

यह दवा सोशल मीडिया पर वायरल हो गई, जिसके चलते यहां दूर-दूर से लोग आ रहे थे

 हर कोई कोरोना वायरस के संक्रमण से लड़ने का इलाज ढूंढ रहा है। कई लोग  कोरोना के इलाज का दावा कर रहे हैं। कोई गोमूत्र पीकर इलाज का दावा कर रहा है तो कोई जादू,टोना-टोटका पर विश्वास कर रहा है।  ऐसा ही एक अंधविश्वास का मामला आंध्र प्रदेश में सामने आया है।
आंध्र प्रदेश के नेल्लोर जिले के एक छोटे से गांव में आयुर्वेदिक चिकित्सा के लिए लंबी-लंबी कतारें देखने को मिल रही हैं। यहां हर दिन दूर-दूर से लोग कोरोना के इलाज के लिए लाइन में लगते हैं। आनंदैया नाम के आयुर्वेदिक डॉक्टर अपनी दवा से कोरोना के सफल इलाज का दावा कर रहे हैं। उनकी यह दवा सोशल मीडिया पर वायरल हो गई, जिसके चलते दूर-दूर से लोग यहां आ रहे थे। यहां तक ​​कि पड़ोसी राज्यों के लोग भी यहां बड़ी संख्या में आते थे।
आनंदैया अपनी आयुर्वेदिक दवा लोगों को बिल्कुल मुफ्त दे रहे हैं। जिनकी हालत गंभीर है उन्हें भी आईड्रॉप दिया जा रहा है। हालांकि अभी तक इस बात का कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है कि यह आयुर्वेदिक दवा कोरोना को ठीक करने में मदद कर सकती है। फिर भी यहां बड़ी संख्या में लोग आ रहे हैं।
यहां आए एक शख्स ने कहा कि दवा लेने में कोई हर्ज नहीं है। मरीज सांस के लिए तड़प रहे हैं, ऑक्सीजन बेड की तलाश में एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल जा रहे हैं, जबकि कई अपनी जान गंवा रहे हैं। हमें उम्मीद है कि दवा काम करेगी। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रशासन ने फिलहाल एहतियात के तौर पर दवा का इस्तेमाल बंद कर दिया है। आयुष मंत्रालय आयुर्वेद डॉक्टर के दवा की जांच कर रही हैं। परिणाम सकारात्मक आने पर ही निर्णय लिया जाएगा।
Tags: Hyderabad