रंग की उमंग पर कोरोना का साया, सार्वजनिक होली मिलन समारोह की मनाही

(Photo : IANS)

लोगों ने अपने ही घर में होली मनाने का किया निर्णय, कई राज्यों में लगाया गया है प्रतिबंध

नई दिल्ली, 28 मार्च (आईएएनएस)| देश के प्रमुख शहरों में इस बार फिर होली के रंग की उमंग पर कोरोना का साया बना हुआ है। कोरोनावायरस संक्रमण के मामले फिर से बढ़ने के कारण देश की राजधानी दिल्ली और आर्थिक राजधानी मुंबई समेत उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश के प्रमुख शहरों में भी लोग एहतियातन सार्वजनिक होली मिलन समारोहों पर पाबंदी है। 
अपने घरों में रहकर खेलेंगे रंग
जहां कहीं भी एहतियात बरतते हुए होली खेलने की मंजूरी दी गई, वहां भी लोग सार्वजनिक होली मिलन समारोहों से दूर रहने की कोशिश कर रहे हैं। खासतौर से दिल्ली-एनसीआर में लोगों ने अपने घरों में ही होली खेलने की योजना बनाई है। 
पूर्वी दिल्ली आरडब्ल्यूए (रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन) ज्वाइंट फ्रंट के प्रेसीडेंट बी.एस. वोहरा ने आईएएनएस को बताया कि इस बार कहीं कोई सार्वजनिक होली मिलन समारोह नहीं होने जा रहा है, क्योंकि कोरोनावायरस संक्रमण का प्रकोप दोबारा गहराने से लोग सावधानी बरत रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिनको होली खेलना है वे अपने घरों में ही खेलेंगे।
कई राज्यों में लगाया गया है प्रतिबंध
इसी प्रकार, नोएडा के भी एक आरडब्ल्यू के पदाधिकारी ने बताया कि उन्होंने पहले से ही लोगों को गैर-जरूरी सार्वजनिक समारोह करने और भीड़-भाड़ की जगहों पर भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की सलाह दी है। दिल्ली, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, हरियाणा समेत ज्यादातर राज्यों में सार्वजनिक स्थलों पर होली खेलने पर पाबंदी लगा दी गई है, जबकि कुछ राज्यों में होली खेलने के लिए प्रशासन से मंजूरी लेना आवश्यक है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें