कोरोना के कारण गुजरात के 9 एयरपोर्ट को हुआ कुल 127 करोड़ से अधिक के राजस्व का नुकसान

कोरोना के कारण एयर ट्राफिक में कमी आने से सबसे अधिक अहमदाबाद एयरपोर्ट को हुआ नुकसान

कोरोना काल में पूरे देश में लोकडाउन लगाया गया था। इसके कारण देश की इकोनोमी पर उसका असर होता है। संक्रमण के कारण देश भर में लगे प्रतिबंधों के कारण सभी क्षेत्रों को आर्थिक तकलीफ का सामना करना पड़ा था। इसका असर गुजरात के एयरपोर्ट पर भी पड़ा था। वित्तीय वर्ष 2020-21 में गुजरात के 11 में से 9 एयरपोर्ट को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा था। 
इन सभी में अहमदाबाद एयरपोर्ट को सबसे अधिक 94.10 करोड़ का नुकसान हुआ था। गुजरात के मात्र कंडला और पोरबंदर एयरपोर्ट ही मात्र नुकसानी से बच पाये थे। इस साल राज्य के सभी एयरपोर्ट को कुल मिलाकर 127 करोड़ का नुसकान हुआ था। देशभर में कई एयरपोर्ट ऐसे थे, जो की मुनाफा करते थे, पर कोरोना वायरस के दौरान एयर ट्राफिक काफी कम हो गया था और एयरपोर्ट को 94.10 करोड़ का नुकसान हुआ था। कोरोना काल के पहले अहमदाबाद एयरपोर्ट पर औसतन 15 हजार यात्रियों की आवाजाही रहती थी। पर कोरोना के बाद से यह मात्र 5 हजार रह गई है। 
इस साल भी फरवरी से मई के दौरान यात्रियों की संख्या काफी साधारण रही थी। हालांकि इस समय कोरोना के केसों में कमी आने के कारण औसतन संख्या फिर से एक बार 12 हजार तक पहुँच गई है। अहमदाबाद के अलावा वडोदरा को 43.78 करोड़, सूरत को 30.43 करोड़ और राजकोट को 23.49 करोड़ का नुकसान हुआ था। खास बात तो यह है की साल 2018-19 और साल 2019-20 में कंडला और पोरबंदर को नुकसान हुआ था।