कोरोना की विभिषिका : अस्थियां लेने में संकोच कर रहे परिजन, विसर्जन में भी वेइटिंग!

कोरोना की विभिषिका : अस्थियां लेने में संकोच कर रहे परिजन, विसर्जन में भी वेइटिंग!

कोरोना के कारण बढ़ रहे मृत्युदर के कारण विसर्जन करने में भी करना पड़ रहा है इंतजार

पूरे देश में कोरोना ने कोहराम मचा रखा है। हर दिन कोरोना के कारण अधिक से अधिक लोगों की मौत हो रही है। श्मशानों में और कब्रस्तानों में मृतकों की अंतिमविधि करने के लिए भी लंबी कतारे लग रही है। यही नहीं अंतिमविधि होने के बाद आस्तियां विसर्जित करने में लोगों को राह देखनी पड़ रही है। बता दे की गुजरात के वडोदरा जिले में चांदोंद के पास नर्मदा नदी को अस्थि विसर्जन के लिए पवित्र माना गया है। इसके चलते लोगों की बड़ी मात्रा में भीड़ दिखाई दे रही है। 
अस्थि विसर्जन करने आ रहे लोग स्थानिक पंडितो के पास से पुजा करवाकर बोट में बैठ कर नदी में अस्थि विसर्जन कर देते है। हालांकि कोरोना के कारण अब यहाँ अस्थिविसर्जन करने आने वाले लोगों को काफी इंतजार करना पड़ रहा है। एक स्थानिक पंडित के अनुसार, सामान्य दिनों में तो यहाँ इतनी भीड़ नहीं रहती थी और लोगों को भी अधिक समय तक इंतजार नहीं करना पड़ता था। पर अब लोगों की काफी ज्यादा भीड़ आ जाती है। 
अस्थि विसर्जन के लिए आए व्यक्ति ने मीडिया से बात करते हुये कहा की वह वहाँ अपने कोरोना से मृत एक स्वजन की मृत्यु के बाद उसकी अस्थियाँ लेकर आए थे। पर कोरोना के कारण मृत्युदर ज्यादा होने से हर काफी समय लग रहा है। 
कोरोना के कारण शहर की राज्य की स्थिति काफी खराब है। कोरोना के भय के कारण कई लोग तो अस्थियाँ लेने से भी डर रहे है। कई लोग श्मशानों में से पोटली में अस्थियां बांध कर उसे विसर्जित करने आ रहे है।