आदेश : रात के अंधेरे में साइरन बजाकर न जाएं एम्बुलेंस, लोगों में डर कम करने की कोशिश!

आदेश : रात के अंधेरे में साइरन बजाकर न जाएं एम्बुलेंस, लोगों में डर कम करने की कोशिश!

लगातार बज रहे एम्ब्युलेंस के सायरन से लोगों के मन पर पड़ रहा है प्रभाव

राज्य सहित देश भर में कोरोना के कारण लोगों की काफी खराब स्थिति बनी हुई है। सभी में कोरोना का डर बना हुआ है। कई बार तो कोरोना के भय के कारण लोगों ने आत्महत्या कर ली होने की घटनाएँ भी सामने आई है। ऐसे में लोगों में फैले हुये डर को कम करने के लिये सरकार द्वारा इमर्जंसी सेवा 108 को रात्री कर्फ़्यू के दौरान अंधेरे में सायरन ना बजाने की सूचना दी गई है। इसके अलावा सुबह भी ट्राफिक हो या जरूरत हो तभी सायरन बजाने कु सूचना सरकार द्वारा दी गई है। 
इमर्जंसी सेवा 108 के अधिकारियों के अनुसार, राज्य भर में से रोज के 10 से 15 हजार कॉल आ रहे है। कोरोना सहित अन्य इमर्जंसी के बेक टू बेक केस आने के कारण रिस्पोंस टाइम भी बढ़ रहा है। खास कर के अहमदाबाद में रात-दिन 108 एम्ब्युलेंस लगातार चल रही है। जिसके चलते लगातार बज रही सायरन की आवाज पूरे इलाके में गूंज उठती है। इसके अलावा रात्री कर्फ़्यू के बावजूद सायरन के आवाज के साथ तेजी से चलती रहती है। 
ऐसी स्थिति में लोगों के मन में लगा रहता है। लोग लगातार बिगड़ रही परिस्थिति के कारण काफी भयभीत हुये पड़े है। इसलिए राज्य सरकार द्वारा 108 के अधिकारियों को बिना जरूरत सायरन ना बजाने के निर्देश दिये गए है। इसके अलावा सुबह के समय भी जरूरत हो तभी सायरन बजाने की अपील की है। बता दे की राज्य में फिलहाल 660 के करीब 108 वैन घूम रही है। जिसमें से अहमदाबाद में 89 वैन है। इसके अलावा आने वाले दिनों में अहमदाबाद में 50 वैन और भी दी जा रही है, ताकि वह इमर्जंसी सेवाओं को अधिक से अधिक सुविधादायक बना सके।