रिलायंस जामनगर में 90 पैंट्रीज को स्मार्ट स्नैकिंग में बदलेगी 'दालचीनी'

(Photo : IANS)

मानवयुक्त पैंट्रीज को संपर्क रहित और डिजिटल रूप से सक्षम कियोस्क में बदला जाएगा

नई दिल्ली, 21 अप्रैल (आईएएनएस)| भारत की पहली चौबीसों घंटे सेवाएं प्रदान करने वाली स्नैकिंग डेस्टिनेशन दालचीनी ने बुधवार को कहा कि वह रिलायंस इंडस्ट्रीज जामनगर में 90 मानवयुक्त पैंट्रीज को संपर्क रहित और डिजिटल रूप से सक्षम कियोस्क में बदल देगी। कंपनी ने एक बयान में कहा कि 20,000 एकड़ में फैले दुनिया के सबसे बड़े विनिर्माण स्थल पर, दालाचीनी अब कैफे-पैक से लेकर रेडी-टू-ईट और प्रीमियम उत्पादों की पेशकश करेगी।
दालचीनी की सह-संस्थापक प्रेरणा कालरा और विद्या भूषण ने एक बयान में कहा, "आरआईएल जामनगर में दालचीनी को लॉन्च करना हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट है और स्मार्ट टेक्नोलॉजी की अगुवाई वाले इनोवेशन के महत्व को साबित करता है, जिसकी वजह से रिलायंस ने अपनी पैंट्री में बड़े पैमाने पर बदलाव करने का विकल्प चुना है।"
हम इस परियोजना को शुरू करने के लिए महीनों से तैयारी कर रहे हैं और निकट भविष्य में अन्य विनिर्माण सेटअपों के लिए इसे रोल-मॉडल बनाने के लिए तैयार कर रहे हैं।
दालचीनी की आईओटी सक्षम 'फिजिटल' (फिजिकल प्लस डिजिटल) मूल्य वर्धित सुविधाओं और क्षमताओं के साथ वेंडिंग मशीनें अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वियों के बीच स्वाभाविक पसंद रही हैं, क्योंकि वे अत्याधुनिक स्मार्ट वेंडिंग मशीनों के साथ लगभग शून्य मानव हस्तक्षेप की पेशकश करती हैं। कोविड-19 ने संगठनों और सुविधा प्रमुखों को अलग तरह से सोचने और कर्मचारियों को एफ एंड बी सेवाएं प्रदान करने के लिए नए नवीन तरीकों के अनुकूल बनाया है, जो अधिक सुरक्षित और स्वास्थ्यकर है।
आरआईएल जामनगर भी इस चुनौती से उबर गया है और उसने अपनी पैंट्री को 100 प्रतिशत कैशलेस, ऐप-आधारित और संपर्क रहित तरीके में बदल लिया है। कंपनी ने कहा कि दालचीनी की वेंडिंग मशीनें कार्यालय के भोजन के लिए एक सुरक्षित, संपर्क रहित ²ष्टिकोण प्रदान करती हैं, जो न केवल स्वादिष्ट हैं, बल्कि स्वास्थ्य के लिए भी अच्छी हैं। दालचीनी की शुरुआती बिक्री रुझानों के आधार पर अपने मेनू को अनुकूलित करने में सक्षम है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें